scriptसिविल हॉस्पिटल के निरीक्षण में मिली लापरवाही, प्रभारी एसडीएम ने दिया ये आदेश | SDM inspected the Sihora Civil Hospital | Patrika News

सिविल हॉस्पिटल के निरीक्षण में मिली लापरवाही, प्रभारी एसडीएम ने दिया ये आदेश

locationजबलपुरPublished: Jun 19, 2019 01:24:29 am

Submitted by:

praveen chaturvedi

सिहोरा सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी एसडीएम आशीष पाण्डेय को कई लापरवाही मिली। लेबर रूम से सफाई कर्मियों के नदारद रहने पर उन्होंने अस्पताल के प्रभारी डॉ. आरके जैन से कहा, अस्पताल में ऐसे कर्मचारियों की जरूरत नहीं है। उन्हें शोकॉज नोटिस जारी कर और वेतन काटने के निर्देश भी दिए।

inspection of Sihora civil hospital

inspection of Sihora civil hospital

सिहोरा। सिहोरा सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे प्रभारी एसडीएम आशीष पाण्डेय को कई लापरवाही मिली। लेबर रूम से सफाई कर्मियों के नदारद रहने पर उन्होंने अस्पताल के प्रभारी डॉ. आरके जैन से कहा, अस्पताल में ऐसे कर्मचारियों की जरूरत नहीं है। उन्हें शोकॉज नोटिस जारी कर और वेतन काटने के निर्देश भी दिए। वे ओपीडी में डॉक्टरों, स्टाफ के समय पर पहुंचने और मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लेने मंगलवार दोपहर करीब सवा एक बजे पहुंचे थे। प्रभारी एसडीएम एक घंटे तक अस्पताल में रहे। उन्होंने डॉक्टरों से कहा, दूरदराज से आने वाले मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए। इस दौरान तहसीलदार ललित ग्वालवंशी भी मौजूद थे।

ओपीडी रजिस्टर की जांच की
प्रभारी एसडीएम सबसे पहले ओपीडी काउंटर पहुंंचे और रजिस्टर की जांच की। तीन साल के बच्चे का इलाज कराने आई महिला से दवा पर्ची की जांच की। इसके बाद एसडीएम ओपीडी में गए। यहां डॉ. सुनील लटियार और डॉ. रचना पोनिकर मरीजों की जांच कर रहे थे। एसडीएम ने डॉक्टरों से सुबह ९ बजे से १.३० बजे तक इलाज के लिए आए मरीजों की संख्या की जानकारी ली और रजिस्टर का भी निरीक्षण किया।

लेबर रूम में नहीं थे सफाई कर्मी
एसडीएम लेबर रूम भी पहुंचे। नर्सों ने एसडीएम को बताया कि रोगी कल्याण समिति की ओर से रखे गए तीन सफाई कर्मचारी सुबह से नहीं आए। सुबह से दो महिलाओं की डिलीवरी हुई है। डिलीवरी का कचरा भी उन्हें ही फेंकना पड़ा। इस पर एसडीएम नाराज हो गए। अस्पताल प्रभारी डॉ. जैन से कहा, गायब रहने वाले सफाई कर्मचारियों की यहां जरूरत नहीं है। ऐसे कर्मचारियों को नोटिस जारी कर वेतन काटा जाए।

एम्बुलेंस का होगा पंजीयन
निरीक्षण की खबर लगते ही अस्पताल परिसर में मौजूद निजी एम्बुलेंस चालक गायब हो गए। अस्पताल की एक एम्बुलेंस का रजिस्ट्रेशन नहीं होने की जानकारी मिलने पर एसडीएम ने आरटीओ जबलपुर संतोष पॉल से बात कर पंजीयन करने के लिए कहा। पैथोलॉजी में पदस्थ कर्मचारी अमित पटेल को जबलपुर के टीबी क्लीनिक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा अटैच करने पर अस्पताल प्रभारी को उसे वापस बुलाने के लिए कहा। उन्होंने मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक बुलाने के निर्देश भी दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो