जबलपुर में जानलेवा बना डेंगू, 4 दिन में दूसरी मौत, मचा हड़कंप

-पाटन विधानसभा क्षेत्र के विधायक अजय विश्नोई भी आ चुके हैं डेंगू की चपेट में

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 16 Sep 2021, 02:32 PM IST

जबलपुर. जिले में कोरोना ही नहीं अब तो डेंगू ने कहर मचा रखा है। चार दिन में दो मरीजों की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमे से लेकर जिला प्रशासन तक में हड़कंप मचा है। यहां तक कि पाटन विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अजय विश्नोई तक डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। आलम यह है कि जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या साढ़े चार सौ के करीब पहुंच रही है। बता दें कि इससे पहले 12 सितंबर को पुलिस आरक्षक ऊषा तिवारी की आशीष हास्पिटल में उपचार के दौरान डेंगू से मौत हो गई थी।

डेंगू से युवक की मौत (फाइल फोटो)

जानकारी के अनुसार जिले के घमापुर क्षेत्र निवासी 39 वर्षीय नरेंद्र सिंह पटेल नामक युवक की डेंगू से मौत हो गई। यह चार दिन में डेंगू से दूसरी मौत है। बताया जा रहा है कि युवक को मंगलवार देर रात एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल पहुंचते ही उसे वेंटीलेटर पर रखा गया। लेकिन कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार युवक कुछ दिनों से बीमार था और उसका इलाज घंटाघर के समीप स्थित डॉ. रजा के अस्पताल में चल रहा था। लेकिन जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे लेक दूसरे निजी अस्पताल गए। वहां पहुंचते ही उसे वेंटीलेटर पर रख गया। लेकिन डॉक्टरों के प्रयास के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका। वह एक होटल में मैनेजर पद पर तैनात था।

बताया जा रहा है कि डेंगू के उपचार के दौरान नरेंद्र के रक्त में प्लेटलेट्स की संख्या घटकर करीब 18 हजार रह गई थी, जिसके बाद उसकी हालत अचानक बिगड़ने लगी। घंटाघर के समीप स्थित निजी अस्पताल के चिकित्सकों ने प्लेटलेट्स चढ़ाने की सलाह दी थी। लेकिन तभी उसकी हालत ज्यादा गंभीर हो गई। बताया जाता है कि बुखार से पीडि़त नरेंद्र का शुरूआती दौर में कई दिनों तक घर पर ही इलाज चल रहा था। उसी दौरान उसके रक्त में प्लेटलेट्स की संख्या गिरने लगी थी।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned