scriptSection 144 implemented in Jabalpur, Facebook post can reach jail | जबलपुर में धारा 144 लागू, फेसबुक पोस्ट पहुंचा सकती है जेल, जानें पूरा मामला | Patrika News

जबलपुर में धारा 144 लागू, फेसबुक पोस्ट पहुंचा सकती है जेल, जानें पूरा मामला

जबलपुर में धारा 144 लागू, फेसबुक पोस्ट पहुंचा सकती है जेल, जानें पूरा मामला

जबलपुर

Updated: April 27, 2022 10:57:12 am

जबलपुर। कोरोना संक्रमण और आगामी त्योहारों के मद्देनजर कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी ने जिले में धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं। इसके तहत बाइक रैली पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाया गया है। सोशल मीडिया पर संदेशों पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से आगामी दो माह तक लागू रहेंगे। आदेश के उल्लंघन पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

Section 144 implemented
dhara 144 implemented

READ MORE- 10वीं पास युवक फर्जी डॉक्टर बनकर मेडिकल कॉलेज में कर रहा था इलाज फिर... देखें वीडियो

जिला दंडाधिकारी ने जारी किए प्रतिबंधात्मक आदेश
बाइक रैली पर रोक, सोशल मीडिया ग्रुप पर रहेगी नजर

आदेश तत्काल प्रभाव से लागू
जिला दंडाधिकारी ने आदेश में कहा है कि समस्त प्रकार के आयोजनों के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से अनुमति लेना आवश्यक है। अनुमति प्राप्त आयोजनों में ऐसे नारे या शब्दों का उपयोग नहीं किया जाएगा, जिससे किसी धर्म या वर्ग की भावना को ठेस पहुंचे। कोई भी व्यक्ति, संस्था या पशु मालिक मवेशियों को खुला नहीं छोड़ेंगे। घरेलू नौकर और व्यवसायिक नौकरों की सूचना सम्बंधित मालिक को क्षेत्र के थाने में देनी होगी।

READ MORE- मप्र: यहां जादू टोना आज भी करता है काम, दो हत्याओं ने फैलाई दहशत

थाने में देनी होगी किराएदारों की जानकारी
आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि कोई व्यक्ति अपने मकान में किराएदार रखता है तो उसकी सूचना भी थाने में देनी होगी। जिले की राजस्व सीमा में आपत्तिजनक फोटो, चित्र, मैसेज या साम्प्रदायिक मैसेज करने, इसे फारवर्ड करने, लाइक करने, ट््िवटर, फेसबुक वॉट््स ऐप आदि सोशल मीडिया पर कमेंट करने की गतिविधियों को भी प्रतिबंधित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!Maharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.