फेसबुक पर फेस देखकर दोस्ती की, हंसता-खेलता परिवार छोड़ सैकड़ों किमी दूर अनजान शहर पहुंच गई, दोस्त ने पहचानने से इनकार कर दिया

चैटिंग से दोस्ती के बाद जबलपुर की विवाहिता गुजरात पहुंच गई, दोस्त ने साथ रखने से मना किया तो थाने की शरण ली

 

By: shyam bihari

Updated: 21 Sep 2020, 08:54 PM IST

जबलपुर। फेसबुक से दोस्ती करना हमेशा अपराध नहीं होता, लेकिन हाल-फिलहाल में इस तरह के दोस्त धोखेबाज ज्यादा निकल रहे हैं। हालांकि, फेसबुक पर बने दोस्त को अपने पति से भी ज्यादा खास मान लेने की गलती करने का खामियाजा तो भुगतना ही पड़ता है। इस तरह की एक आपराधिक प्रेमकहानी जबलपुर की एक विवाहिता के नाम से लिखी गई है। घटना के मुताबिक फेसबुक पर दोस्ती करके एक शादीशुदा महिला पति का घर छोड़ गुजरात पहुंच गई। फेसबुक पर दोस्ती करने वाले युवक ने महिला को साथ रहने से मना कर दिया, तो वह गुजरात में स्थानीय थाने पहुंची और युवक के खिलाफ शिकायत दी। वहां की पुलिस ने संजीवनी नगर पुलिस से सम्पर्क साधा और मामले से अवगत कराया। संजीवनी नगर की पुलिस महिला को लेकर रविवार को लौटी। सोमवार को कोर्ट में बयान के आधार पर तय होगा कि वह किसके साथ रहेगी?

जानकारी के अनुसार पेशे से कपड़ा व्यापारी ने आठ सितम्बर को 24 वर्षीय पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। तब से पुलिस उसे तलाश रही थी। इसी बीच गुजरात पुलिस से खबर मिली कि उक्त महिला उनके यहां है। इसके बाद धनवंतरी नगर चौकी की पुलिस पति को लेकर गुजरात पहुंची और महिला को लेकर रविवार को लौटी। पूछताछ में सामने आया कि महिला की फेसबुक पर गुजरात में रहने वाले एक युवक से दोस्ती हुई थी। युवक उसकी बहन का परिचित है। महिला छह सितम्बर को युवक से मिलने गुजरात निकल गई। उसने पति को मायके जाने की बात कही थी। महिला पहले भोपाल और वहां से गुजरात पहुंची। आठ सितम्बर को पति ने फोन लगाया तब, पता चला कि पत्नी मायके नहीं पहुंची है। उधर, महिला गुजरात में रहने वाली अपनी बहन के घर पहुंची, तो उसने साथ रखने से मना कर दिया। इसके बाद वह युवक के पास पहुंची। उसने भी उसे साथ रहने से मना कर दिया। इसके बाद महिला स्थानीय थाने पहुंची और युवक के खिलाफ शिकायत दी।

shyam bihari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned