cyber crime:जॉब के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लिंक भेज खाते से रकम निकाला

-स्टेट सायबर सेल ने रकम होल्ड कराया, वापस खाते में आयी रकम

By: santosh singh

Published: 11 Jul 2020, 12:53 AM IST

जबलपुर। एक जालसाज ने एक बेरोजगार युवक को जॉब के लिए ऑनलाइन सर्चिंग साइट साइन डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक भेजा। उसने युवक को 100 रुपए का शुल्क रजिस्टेशन के नाम पर जमा करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भेजा था। जैसे ही युवक ने इस फार्म पर कार्ड से सम्बंधित डिटेल भरा। जालसाज ने खाते से 19 हजार 999 रुपए निकाल लिए। स्टेट सायबर सेल ने इस शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रकम होल्ड करा दिया।
एसपी अंकित शुक्ला ने बताया कि मयंक श्रीवास्तव ने मामले की शिकायत की थी। आरोपी ने रजिस्ट्रेशन फार्म व शुल्क के लिए एक लिंक भेजा था। इसे ओपन कर मयंक श्रीवास्तव ने कार्ड की जानकारी भी भर दी। जालसाज ने उनके खाते से 19 हजार 999 रुपए निकाल कर डिजिटल गोल्ड खरीद लिया था। इसकी शिकायत मिलने पर एसआई पंकज साहू व आसिफ खान ने डिजिटल गोल्ड बेचने वाले रेजरपे एप के नोडल अधिकारी से सम्पर्क कर सेफ गोल्ड के खाते को ब्लॉक करवा कर मयंक के पैसे खाते में रिफंड करवाया।
बीएसएनएल केवाईसी वेरीफिकेशन के नाम पर भी ठगी-
उधर, सरस्वती कॉलोनी निवासी प्रियंका श्रीवास्तव ने उखरी चौकी में शुक्रवार को एक शिकायत दी। बताया कि उसके मोबाइल पर आठ जुलाई को 9064314101 नम्बर से कॉल आया। उसने बताया कि वह बीएसएनएल ऑफिस बोल रहा है। कहा कि तुम्हारे बीएसएनएल की केवाईसी अपडेट नहीं है। उसने एक लिंक भेजा। ये लिंक टीम वेबर का था। जैसे ही जालसाज ने इसकी मदद से उसके मोबाइल को ***** करने का प्रयास किया। प्रियंका को इसकी भनक लग गई। उसने तुरंत इस एप को अनस्टाल कर दिया और ठगी से बच गई। उसका बीएसएनएल नम्बर ही बैंक खाते से लिंक है।

Show More
santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned