Jabalpur Blast- आधी रात को अचानक धमाके, घंटों दहशत के साएं में रहे लोग, जानिए पूरा मामला

Jabalpur Blast- आधी रात को अचानक धमाके, घंटों दहशत के साएं में रहे लोग, जानिए पूरा मामला

Deepankar Roy | Publish: Nov, 14 2017 09:21:20 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दुकान में विस्फोट के बाद फैली आग

जबलपुर। शहर में मंगलवार की सुबह अचानक धमाके की आवाज गूंजी। ये आवाजा इतनी जोरदार थी कि पूरे मदनमहल क्षेत्र के लोग नींद से जाग गए। इसके बाद भी धमाके की आवाज होना बंद नहीं हुई। कुछ लोगों ने जब घर के बाहर निकलकर देखा तो मदनमहल चौराहे के पास से आग की ऊंची लपटें और धुएं का गुबार उठता दिखाई दिया। इसके साथ ही एक फिर एक धमाके की आवाज गूंजी। फौरन लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद पुलिस बल के साथ ही दमकल की गाडिय़ां भी मौके पर पहुंची। काफी देर की मशक्कत के बाद यहां एक दुकान में भड़की आग पर काबू पाया गया। इस दौरान आसपास के लोग घंटों दहशत में रहे।
टेंंट हाउस में लगी थी आग
पुलिस के अनुसार मदनमहल चौराहा में नरेश गुप्ता डेकोरेटर्स एण्ड टेंट हाउस स्थित है। जहां, मंगलवार की सुबह आग भड़क गई। तेजी से भड़की आग ने भीतर रखे सामान सहित गैस सिलेण्डर को भी अपनी चपेट में ले लिया। सिलेण्डर के तेज धमाके से पूरा क्षेत्र गंूज उठा, जिसके बाद लोगों को आग लगने का पता चला। शटर के भीतर से निकल रहे धुएं के गुबार को देखकर घटना की जानकारी पुलिस और फायर बिग्रेड को दी गई।
मशक्कत के बाद बुझी आग
दमकल विभाग को सुबह 5.10 बजे पुलिस कंट्रोल रूम से टेंट हाउस में आग लगने की जानकारी दी गई। इसके बाद एक दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। घटना की गंभीरता को देखते हुए दो दमकल और बुला लिए गए। डेढ़ घंटे से भी ज्यादा मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। जब तक आग बुझाई गई तब तक भीतर बड़ी संख्या में रखे गद्दा-पल्ली, पंखे, टेंट हाउस का अन्य सामान जलकर खाक हो गए। दमकल विभाग के इंचार्ज संदीप जायसवाल ने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

कब जागेगा प्रशासन
शारदा चौक पेट्रोल पंप के पीछे स्थित पवन डेकोरेटर्स में लगी भीषण आग में कई गैस सिलेण्डर फटे थे। वहां इतनी संख्या में रखे सिलेण्डरों के मामले में प्रशासन अब तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाया है। सौभाग्य से उस दौरान जनहानि नहीं हो पाई थी, लेकिन कार्रवाई न होने के कारण लापरवाही जारी है। टेंट हाउसों में गैस सिलेण्डर स्टोर कर प्रशासन को ठेंगा दिखाया जा रहा है। किसी दिन जनहानि के साथ कोई बड़ी घटना होगी तब प्रशासन की नींद खुलेगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned