scriptserial bomb blast बमों से भरी बोगी के 14 हजार बम फटे, धमाकों से दहला शहर- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन | serial bomb blast in khamaria factory train jabalpur news bulletin | Patrika News

serial bomb blast बमों से भरी बोगी के 14 हजार बम फटे, धमाकों से दहला शहर- देखें जबलपुर न्यूज बुलेटिन

locationजबलपुरPublished: Sep 19, 2017 03:52:01 pm

Submitted by:

Lalit kostha

जबलपुर गाडरवारा, नरसिंहपुर, कटनी की खबरों के लिए देखें पत्रिका डॉट कॉम

gas cylinder blast

gas cylinder blast

ओएफके में कैंडल स्मोक बम से भरी मालगाड़ी में आग, बड़ा हादसा टला, हजारों बम हुए खाक, फैक्ट्री एरिया में काफी देर हड़कंप
ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (ओएफके) में कैंडल स्मोक बमों से भरी मालगाड़ी के डिब्बे में सोमवार शाम को आग लगने से जबर्दस्त धमाका हुआ। फिलिंग सेक्शन ८ के पास हुई घटना से फैक्ट्री और आसपास के इलाके में दहशत फैल गई। आग की लपटें कई किमी दूर तक देखी गईं। आसमान में काला धुआं फैल गया। घटना तब हुई जब बमों को वैगन में लोड किया जा रहा था। हालांकि, घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। मौके पर पहुंचे फैक्ट्री के दमकल विभाग ने आग पर काबू किया। मामले की जांच करने पुणे से सीक्यूए की टीम भी जबलपुर पहुंचेगी।

फैक्ट्री के फिलिंग सेक्शन ८ में कैंडल स्मोक बमों का उत्पादन किया जाता है। सेक्शन के पास बने रेलवे प्लेटफार्म पर खड़ी मालगाड़ी में शाम करीब सात बजे प्राइवेट लेबर बमों के बक्सों को लोड कर रहे थे। एक बोगी भर चुकी थी, दूसरी में बमों को लोड किया जा रहा था। एक बॉक्स में अचानक आग लगने से वहां काम कर रहे कर्मचारी दूर हट गए। कुछ पल में आग ने विकराल रूप ले लिया। धमाकों के साथ डिब्बे में रखे बम फटते गए। हालांकि इनमें दूसरे बमो की तरह भयानक विस्फोट नहीं होता। इसलिए कोई कर्मचारी घायल नहीं हुआ। बमों से निकली आग और जहरीला धुआं इलाकें में फैल गया। इससे वहां कर्मचारियों को सांस लेने में दिक्कत हुई। इस घटना की जानकारी मिलते ही फैक्ट्री के वरिष्ठ महाप्रबंधक एके अग्रवाल मौके पर पहुंचे उन्होंने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं।
————————-
लोकायुक्त की कार्रवाई ५ हजार की रिश्वत लेते ऑडिटर गिरफ्तार, एनजीओ के पंजीयन के लिए मांगी थी घूस
लोकायुक्त ने सोमवार को कटंगा उद्योग भवन स्थित रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटी कार्यालय में दबिश देकर ऑडिटर को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा। ऑडिटर ने एनजीओ के पंजीयन के एवज में यह रकम मांगी थी। लोकायुक्त ने पद के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम का मामला दर्ज कर आरोपित को मौके पर जमानत दे दी। लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि नरसिंहपुर जिले के नकटुआ निवासी हुसैन पठान एनजीओ का रजिस्ट्रेशन कराने सोमवार को उद्योग भवन स्थित रजिस्ट्रार फम्र्स एंड सोसायटी कार्यालय आए थे। उन्होंने ऑडिटर कमलेश साकेत से बात की। साकेत ने फर्म के रजिस्ट्रेशन के लिए शुल्क के अलावा १० हजार रुपए और मांगे।
———————————–
कटनी लूटकांड के पांच आरोपी गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पकड़ा, वारदात में उपयोग के लिए लायी गई जीप और पुलिस की वर्दी जब्त
शहर में मोबाइल व्यापारी सुमित भटीजा के साथ लूट करने वाले पांच आरोपियों को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इनके पास से वारदात में उपयोग में लायी गई जीप और पुलिस की वर्दी जब्त की गई है। कटनी पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल की मदद से मामले के आरोपी मनगवां थानांतर्गत ग्राम अंबी निवासी कमल पटेल को गिरफ्तार किया गया। जिससे के कब्जे से लूट के 18 हजार रुपए नकद और वारदात में उपयोग में लायी गई बिना नंबर का जीप वाहन जब्त किया है।
————————————–
ऑफिस में लगा ढेर, दूसरे का बिल भी उठा ले जा रहे लोग
हजारों की संख्या में बिजली बिलों का नहीं हुआ वितरणशहर में एक तरफ उपभोक्ता बिजली बिल न मिलने की वजह से परेशान हो रहे हैं। दूसरी ओर बिजली कार्यालयों में बिलों का ढेर पड़ा हुआ है। लोग अपने बिल के चक्कर में दूसरे का उठा ले जा रहे। बड़ी संख्या में लोगों के घर बिजली बिल नहीं पहुंचा। जबकि बिल जमा करने की अंतिम तारीख निकल चुकी है। जानकारी के अनुसार शहर में फेडको कंपनी द्वारा लगभग डेढ़ लाख उपभोक्ताओं की स्पॉट रीडिंग-बिलिंग की गई। शेष उपभोक्ताओं की रीडिंग कराने का दावा बिजली कंपनी ने अपने लाइनमैन व स्टाफ से कराने का किया था।
——————-
जननी के स्वागत में जगत, बन रहे पंडाल सज रहे पथ, कहीं महल-कहीं रच रहे रथ
नवरात्र में पूरी आस्था और उत्साह के साथ दुर्गोत्सव और दशहरा मनाने को शहर तैयार है। प्रमुख कॉलोनियों में भव्य पंडाल सजाए जा रहे हैं। पंडालों में भगवती के विभिन्न स्वरूप में दर्शन होंगे, जबकि पंडाल में भक्ति के साथ राष्ट्रीय और विभिन्न शहरों के संस्कृति की झलक नजर आएगी। बंगाल के बाद संस्कारधानी का दुर्गोत्सव सर्वाधिक खास माना जाता है।
—————————
धनुष टूटते ही चमकी आकाशीय बिजली, आज निकलेगी राम बारात, गली गली होगा स्वागत पूजन
गोविन्दगंज रामलीला में सोमवार को धनुष टूटते ही आकाश में बिजली चमक गई। यह एक संयोग था लेकिन दर्शक अवाक रह गए। जनक दुलारी सीता के गले में प्रभु श्रीराम ने जयमाला डाली तो भक्तजन भाव विभोर हो गए। इसके पूर्व रावण और वाणासुर के संवाद और शिव तांडव की मनमोहक प्रस्तुति से सभी लोग आनन्दित हो गए। गोविन्दगंज रामलीला में आज धूमधाम से प्रभु श्रीराम की बारात निकाली जाएगी। अध्यक्ष अनिल तिवारी ने बताया कि भगवान की बारात रामलीला प्रांगण से कोतवाली, कमानिया, बड़े महावीर होते हुए निवाडग़ंज, पंचकोसी मंदिर पहुंचेगी। बारात में देवी देवताओं की आकर्षक झांकियां शामिल होगी।
———————-
३० घंटे बाद नहर की झाडिय़ों से फंसा मिला किशोर का शव

खुड़ावल रोड स्थित लमकना वितरक नहर में रविवार को बहे किशोर का शव आखिरकार ३० घंटे की खोजबीन के बाद मिल गया। किशोर का शव करीब १३ किलोमीटर हरसिंघी गांव के आगे बटरंगी माइनर नहर में झाडिय़ों के बीच अटका था। नहर में शव मिलने की सूचना ग्रामीणों ने शाम करीब ५ बजे के लगभग सिहोरा पुलिस को दी। पुलिस परिजनों मृतक के मामा साजिद को लेकर मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त कराई। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
————————–
डुमना में चिडि़याघर, रेस्क्यू सेंटर का पेंच फंसा, एमआईसी की बैठक में हुए कई निर्णय
डुमना नेचर रिजर्व में चिडि़याघर, रेस्क्यू सेंटर की स्थापना को लेकर पेंच फंस गया है। चिडि़याघर प्राधिकरण की ओर से मांगी गई जमीन देने से निगम ने इनकार कर दिया है। इससे पहले इस साल १६ जनवरी को निगम ने इसकी सैद्धांतिक स्वीकृति दी थी, लेकिन इसके बाद वन विभाग ने दूसरी जमीन की मांग कर दी, जिसे सोमवार को हुई बैठक में एमआईसी ने न देने का फैसला किया है। एमआईसी ने अब एलएंडटी कंपनी से नाला निर्माण न कराने का फैसला भी किया है। बैठक में महापौर स्वाति गोडबोले, कमलेश अग्रवाल, निगमायुक्त वेदप्रकाश आदि मौजूद थे।
————————-
पत्रिका प्रजेंट्स पान बहार डांडिया महोत्सव में अब रास की तैयारियों पर फोकस, रूटीन का काम निपटाकर पूरा हो रहा गरबा का शौक
गरबा के ६ स्टेप्स पूरे हो चुके हैं। अब पार्टिसिपेंट्स में इतना परफेक्शन आ चुका है कि वे सिर्फ रिहर्सल पर फोकस कर रहे हैं। गरबा के स्टेप्स पूरे होते ही अब रास के उल्लास की बारी आ चुकी है। इसके चलते ३ स्टेप्स अब रास उल्लास के भी पूरे हो चुके हैं। गरबा के हर स्टेप्स को लेकर लोगों में एेसा उत्साह नजर आ रहा है, जैसे कि वे फाइनल गरबा की प्रैक्टिस कर रहे हैं। सिविक सेंटर स्थित कच्छी जैन समाज भवन में आयोजित पत्रिका प्रजेंट्स पान बहार डांडिया महोत्सव में पार्टिसिपेंट्स के बीच गजब का उत्साह नजर आ रहा है। पार्टिसिपेंट्स गरबा के साथ-साथ स्पेशल गणेश वंदना की परफॉर्मेंस और महाआरती के लिए भी तैयार हो रहे हैं। पत्रिका गरबा में इस बार महिलाओं की संख्या अधिक है। मैरिड विमन भी गरबा सीखने के लिए काफी संख्या में सेंटर्स पहुंच रही है। उनका कहना है कि हाउसवाइफ होते हुए रूटीन से टाइम निकाल पाना काफी मुश्किल होता है। इसके बाद भी खुद के शौक को पूरा करने के लिए पत्रिका गरबा जॉइन किया गया है।

अन्य खबरों के लिए देखें पत्रिका न्यूज बुलेटिन-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो