रेत विवाद पर मातनपुर में बलवा, गोली चली

रेत विवाद पर मातनपुर में बलवा, गोली चली
shot in Balwa on Sand dispute

Sudarshan Kumar Ahirwar | Updated: 11 Jul 2019, 01:54:04 AM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

अवैध कारोबार में वर्चस्व की लड़ाई, दो पक्षों के बीच टकराव

जबलपुर. बेलखेड़ा थाना क्षेत्र में अवैध रेत के कारोबार को लेकर बुधवार को सुबह दो पक्ष आपस में टकरा गए। रेत की अवैध खदानों और कारोबार में वर्चस्व को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष मारपीट पर उतारू हो गए। इस बीच एक पक्ष के लोगों द्वारा गोली चलाने की भी बात कही जा रही है। वारदात से ग्रामीणों में दहशत है। विवाद की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। विवाद के बाद दोनों पक्षों की ओर से रास्ते में ट्रैक्टर खड़े करने को लेकर विवाद की शिकायत की गई है। एक-दूसरे के विरुद्ध अभद्रता और मारपीट का प्रकरण दर्ज कराया गया है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने एक कार से एक देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस बरामद किया है। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। विवाद के बाद गांव में तनाव की स्थिति है। एहतियातन गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार क्षेत्र में रात को रेत की अवैध निकासी होती है। सुबह 6 बजे के करीब मातनपुर से झलोन के कुछ दबंग अवैध रेत ट्रेक्टर में लेकर जा रहे थे। इसे लेकर रेत के अवैध कारोबार करने वाले मातनपुर के दबंगों का झलोन के युवकों से विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि एक पक्ष के लोग क्षेत्र के एक पूर्व विधायक के करीबी है। रेत की अवैध खदानों पर वर्चस्व और उसकी अवैध रायल्टी की वसूली को लेकर दोनों पक्ष में विवाद हुआ। हालांकि पुलिस ने घटना के दौरान गोली चलने की बात से इनकार किया है। मातनपुर निवासी अनिल सिंह लोधी की रिपोर्ट पर भादंवि की धारा 147, 294, 323, 506, 34 और झलोन निवासी रमाकांत उर्फ मनी की रिपोर्ट पर धारा 147,341,294,323,427,506 भादवि का प्रकरण दर्ज किया है।

दोनों पक्षों की शिकायत
पुलिस को मातनपुर निवासी 45 वर्षी अनिल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि झलोन के सनी उर्फ सूर्यकांत पटेल एवं मनी उर्फ रमाकांत पटेल ट्रेक्टर से और उसके पीछे ओमनी कार से टेक सिंह उर्फ टिक्कू, रोशन सिंह, रामखिलावन सिंह, नोने सिंह आए। उसके घर के सामने ट्रेक्टर खड़ा कर दिया। रास्ता बंद हो गया। तभी मातनपुर निवासी यशपाल उदेनिया आया। उसने भी ट्रेक्टर रास्ते में खड़ा करने मना किया तो सनी और मनी, टिक्कू, रोशन, रामखिलावन, नोने ने विवाद करते हुए मारपीट कर दी।

वहीं, झलोन निवासी रमाकांत उर्फ मनी पटेल ने रिपोर्ट की है कि अपना नया टैक्टर लेकर बेलखेड़ा खाद लेने जा रहा था। मातनपुर में अनिल ंिसह लोधी के घर के सामने पहुंचा, जहां अनिल का ट्रेक्टर खड़ा था। रोड किनारे गड्ढा होने से टैक्टर हटाने को बोला तो अनिल उसे धमकाते हुए बोला कि यहॉ से टैक्टर नहीं निकाल सकते। उसने भाई सनी एवं पिता रामखिलावन को बुलाया तभी यशपाल उदेनिया आ गया। विवाद करने लगा। उसने अपने भाई यशपाल, नंदू उदेनिया, राघवेन्द्र उदेनिया, अनिरूद्ध उदेनिया और अनिल लोधी को बुला लिया। सभी ने मारपीट करते हुए ट्रैक्टर और कार एमपी 20 बीए 6592 कमें तोडफ़ोड़ कर दी।

सनी की कार में रखे मिले हथियार
पुलिस ने वारदात के बाद भाग रहे झलोन निवासी सनी उर्फ सूर्यकांत की कार एमपी 20 एफए 8274 को जांच की गई तो उसमें हथियार रखे मिले। ड्राइवर सीट के नीचे एक एक देशी पिस्टल माउजर, 2 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। आरोपी सनी उर्फ सूर्यकांत को गिरफ्तार किया है। आरोपी के विरुद्ध धारा 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी मनी उर्फ रमाकांत और रामखिलावन पटेल को भी गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned