Breaking बेंगलूरु से आई श्रमिक स्पेशल, 14 जिलों के 390 श्रमिक उतरे

मजदूरों को बसों से किया गया गृह जिले रवाना

By: virendra rajak

Published: 14 Jun 2020, 06:25 PM IST

जबलपुर. बेंगलूरु में फंसे श्रमिकों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन जबलपुर पहुंची। ट्रेन 07387 में 390 श्रमिकों को जबलपुर लाया गया। इनमें 14 जिलों के श्रमिक शामिल हैं। श्रमिकों की स्क्रीनिंग के बाद उन्हें बसों में सवार कर उनके गृह जिले रवाना किया गया।
दो बार स्क्रीनिंग
ट्रेन के प्लेटफॉर्म छह पर लगने के बाद क्रमवार कोचों को खाली कराया गया। इसके लिए प्लेटफॉर्म पर रस्सी भी बांधी गई थी। इंजन के पीछे के डिब्बे और सबसे आखिरी कोच से श्रमिकों को उतारना शुरू किया गया। जिसके बाद प्लेटफॉर्म के भीतर और फिर प्लेटफॉर्म से बाहर जाते वक्त श्रमिकों की स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा की गई।
श्रमिकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए हेल्प डेस्क बनाई गई थी। आरटीओ संतोष पॉल और जीआरपी थाना प्रभारी मंजीत सिहं समेत अन्य अधिकारियों ने लगातार मॉनिटरिंग की।
जबलपुर का केवल एक श्रमिक
ट्रेन में जबलपुर का केवल एक श्रमिक था। इसके अलावा सतना के 66, रीवा के 40, पन्ना के 72, छिंदवाड़ा के 15, सिवनी व बालाघाट के 26, मंडला और डिंडोरी के 37, शहडोल के 16, उमरिया के 24, सीधी के 19, सिंगरौली के 45 व अनूपपुर के 27 श्रमिक सवार थे।
वर्जन
दस जिलों के 389 श्रमिकों को बसों के माध्यम से उनके ग़ृह जिले भेजा गया। सभी जिलों से बसें आई थीं। कुछ बसों का अधिग्रहण कर बसों को रवाना किया गया।
संतोष पॉल, आरटीओ

virendra rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned