scriptजबलपुर से जुड़ी इस ट्रेन की Timing में होने जा रहा परिवर्तन, जानें क्या है मामला… | Shrimata Vaishnodevi Special Train timing Change from 6 october | Patrika News

जबलपुर से जुड़ी इस ट्रेन की Timing में होने जा रहा परिवर्तन, जानें क्या है मामला…

locationजबलपुरPublished: Sep 24, 2021 02:41:47 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-रेल प्रशासन का दावा, अब यात्रा पूरी करने में लगेगा कम समय

भारतीय रेल

भारतीय रेल

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर से जुड़ी ट्रेन की Timing में परिवर्तन करने का फैसला किया है। रेल प्रशासन का दावा है कि ऐसा करने के पीछे ट्रेन की स्पीड मुख्य वजह है जिसके चलते यात्रियों को पहले से करीब सवा घंटे कम समय में ही अपनी यात्रा पूरी कर लेने का लाभ मिलेगा।
रेलवे प्रशासन का कहना है कि जबलपुर से कटरा के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन श्रीमाता वैष्णोदेवी (ट्रेन नंबर- 01450)हर बुधवार को कटरा से स्टेशन से रात 10.30 बजे रवाना होती है और तीसरे दिन सुबह 6.00 बजे जबलपुर पहुंचती है। अब छह अक्टूबर से इस ट्रेन की टाइमिंग में बदल जाएगी। नई समय सारिणी के तहत ये ट्रेन कटरा से तो अपने पूर्व निर्धारित समय पर ही छूटेगी लेकिन जबलपुर में यह सुबह 4.45 बजे ही पहुंच जाएगी। यानी कटरा से जबलपुर की जो यात्रा अब तक 31:30 घंटे में पूरी होती थी उसके लिए अबब 30:15 घंटे ही लगेंगे।
रेलवे प्रशासन का कहना है कि पश्चिम मध्य रेलवे के क्षेत्र में ट्रेनों की रफ्तार बढ़ा दी गई है। इसकी वजह से इस ट्रेन के समय में सवा घंटे की बचत हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो