scriptआयुष्मान फर्जीवाड़ा: एसआइटी ने डॉ. पाठक दम्पती के खिलाफ पेश की 700 पेज की चार्जशीट | SIT presents 700-page charge sheet against Dr. Pathak couple | Patrika News

आयुष्मान फर्जीवाड़ा: एसआइटी ने डॉ. पाठक दम्पती के खिलाफ पेश की 700 पेज की चार्जशीट

locationजबलपुरPublished: Nov 27, 2022 10:50:34 pm

Submitted by:

Manish garg

आयुष्मान योजना के तहत फर्जीवाड़े का मामला

crime

,,

जबलपुर

आयुष्मान योजना के हितग्राही मरीजों को होटल वेगा में भर्ती कर इलाज करने के नाम पर शासन को करोड़ो रुपए का चूना लगाने वाले राइट टाउन स्थित सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल की संचालक डॉ. दुहिता पाठक और उसके पति डॉ. अश्वनी पाठक के खिलाफ शुक्रवार को एसआइटी ने न्यायालय में चार्जशीट पेश की। डॉ. दम्पती की गिरफ्तारी के 89वें दिन यह चार्जशीट पेश की गई है। पुलिस के अनुसार मामले की जांच जारी है इसलिए चार्जशीट सीआरपीसी की धारा 173 (8) के तहत पेश की गई है। लार्डगंज थाने में डॉ. दम्पती के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज बनाने सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
100 से अधिक लोगों के बयान
जानकारी के अनुसार चार्जशीट में अस्पताल के कर्मचारियों, होटल वेगा में मरीज बनाकर भर्ती किए गए लोगों सहित 100 लोगों के बयान हैं। इसके अलावा आयुष्मान योजना के भोपाल स्थित कार्यालय से मिली विभिन्न मरीजों की फाइलें, जांच रिपोर्ट व अन्य साक्ष्य भी शामिल हैं।
यह है मामला

सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल की संचालक डॉ. दुहिता पाठक और उसके पति डॉ. अश्वनी पाठक दलालों के माध्यम से आयुष्मान योजना के हितग्राहियों की तलाश करते थे। फिर उन्हें मरीज बनाकर होटल वेगा में रखा जाता था। इन्हें गंभीर बीमार बताकर आयुष्मान योजना से रुपए लिए जाते थे। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटल वेगा में छापा मारा, तब फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। इसके बाद 28 अगस्त को डॉ. दम्पती को गिरफ्तार किया गया था।
बेटे के नाम पर होटल
जांच में पता चला था कि अस्पताल की बिल्डिंग डॉ. अश्नी पाठक के नाम पर है, जबकि लाइसेंस उसकी पत्नी डॉ. दुहिता पाठक के नाम पर है। जांच में यह भी खुलासा हुआ था कि होटल वेगा डॉ. दम्पती के बेटे के नाम पर है। पुलिस उन दलालों की तलाश कर रही है जो सेंट्रल इंडिया किडनी अस्पताल में आयुष्मान हितगा्रहियों को लेकर आते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो