कोरोना से बचाव के लिए यहां बनाया गया ऐसा टनल, जिसमें प्रवेश करते ही सेनेटाइज हो जाता है शरीर

कोरोना से बचाव के लिए यहां बनाया गया ऐसा टनल, जिसमें प्रवेश करते ही सेनेटाइज हो जाता है शरीर

By: abhishek dixit

Updated: 06 Apr 2020, 08:24 PM IST

जबलपुर. सेनेटाइजेशन की आवश्यकता को देखते हुए स्मार्ट सिटी ने न्यूनतम खर्च पर सेनेटाइजेशन टनल विकसित किया है। इसमें प्रवेश करने पर पूरा शरीर सेनेटाइज हो जाता है। इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर स्थित कोरोना वॉर रूम में टनल को स्थापित किया गया है।

स्मार्ट सिटी के सीईओ आशीष कुमार पाठक ने बताया कि कोरोना वॉरियर के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट सिटी के कर्मचारियों ने सेनेटाइजेशन टनल विकसित किया है। टनल में प्रवेश करने पर स्प्रेयर से सेनेटाइजर लिक्विड का छिड़काव होता है। सिर से पैर तक पूरा शरीर सेनेटाइज हो जाता है। स्मार्ट सिटी के इंक्यूबेशन सेंटर के इंक्यूबेटी अभिनव सिंह ठाकुर (आकर्ड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड) की सहायता से टनल को बनाया गया है।

सेल्फ डिक्लेयरेशन देना जरूरी
कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति का रिकार्ड रखा जा रहा है, उनकी ट्रेकिंग की जा रही है तथा प्रवेश मार्ग पर उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। कलेकटर भरत यादव ने कहा कि जिले में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति के लिए सेल्फ डिक्लेयरेशन देना अनिवार्य किया गया है। ऐसे प्रत्येक व्यक्ति को पन्द्रह दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। यदि सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे सुखसागर मेडिकल कॉलेज में क्वारेंटाइन में रखा जाएगा।

abhishek dixit Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned