script#App 311: एक हफ्ते में दर्ज की गईं 155 शिकायतें, मात्र 11 का हो सका निराकरण | Smart City projects | Patrika News

#App 311: एक हफ्ते में दर्ज की गईं 155 शिकायतें, मात्र 11 का हो सका निराकरण

locationजबलपुरPublished: May 26, 2020 07:09:30 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

बिजली, स्वास्थ्य, सफाई, अतिक्रमण और अन्य समस्याओं की करीब 155 शिकायतें लोगों ने की

jabalpur app 311

नगर निगम में शिकायत करने के बाद कुछ नहीं होता, एेप बन गया दिखावा

जबलपुर। स्मार्ट सिटी के तहत नगर निगम ने ऐप 311 के माध्यम से ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराने की सुविधा दी है। इसमें शहर भर के लोग शिकायतें दर्ज करा रहे हैं। लेकिन, उनका समाधान नहीं हो रहा है। आंकड़े बता रहे हैं कि सप्ताह भर में करीब 155 शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिसमें मात्र 11 शिकायतों का समाधान हो सका है। बाकी शिकायतें सम्बंधित विभाग को प्रेषित कर दी गई हैं।

ये है हकीकत
ऐप के डाटा गवाह हैं कि बिजली, स्वास्थ्य, सफाई, अतिक्रमण और अन्य समस्याओं की गत 17 मई से अब तक करीब 155 शिकायतें लोगों ने की हैं। इनमें समस्याओं के फोटो भी प्रेषित किए हैं। शिकायत में जगह का नाम और लैंडमार्क भी अंकित किया है। इसमें सेे मात्र 11 शिकायतों का समाधान हो सका। इसे ऐप पर दर्शाया गया है।
जबलपुर 311 एप के जरिए लोगों की समस्या का समाधान किया जा रहा है। हो सकता है कि शिकायतों के निराकरण का डाटा अपेड नहीं किया गया हो। मैं उसे दिखवाता हूं।
अभिषेक दुबे, ई-गवर्नेंस मैनेजर, स्मार्ट सिटी
इन शिकायतों का होता है समाधान
नगर निगम के ऐप 311 के माध्यम से लोग बिजली, स्वास्थ्य, सफाई, अतिक्रमण, जल विभाग आदि शिकायतें ऑनलाइन कर सकते हैं। इन शिकायतों पर कार्रवाई करने के बाद उस पर रिमाइंडर दिया जाता है, ताकि पीडि़त आश्वस्त हो जाए कि उसकी समस्या का निदान हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो