शानदार नतीजों से छात्रों के चेहरों पर छाई मुस्कान

शानदार नतीजों से छात्रों के चेहरों पर छाई मुस्कान
Smile on the faces of students with excellent results

Mayank Kumar Sahu | Publish: May, 07 2019 12:10:01 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

95 फीसदी रहा परिणाम, पूर्वी बनी सिटी टॉपर सीबीएसई ने 10वीं के घोषित किए नतीजे, इस बार भी लड़कियों ने मारी बाजी

जबलपुर।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को कक्षा दसवीं का परिणाम घोषित कर दिया। अजमेर रीजन के अतंगर्त सीबीएसई स्कूलों का परीक्षा परिणाम 95 प्रशित रहा। इस बार भी परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने बाजी मारी। परीक्षा परिणाम में 96 फीसदी लड़कियों ने सफलता अर्जित की। जबकि लडक़ों का प्रतिशत 94 फीसदी रहा। जिले के स्कूलों का परिणाम करीब 92 फीसदी रहा है। छात्रा पूर्वी पटेल तो वहीं रांझी की

परी तिवारी ने सर्वाधिक 98.8 प्रतिशत अंक लेकर सिटी टॉपर बनी। इसके अलावा जबकि सेंट अलायसियस स्कूल सदर के छात्र युवराज अग्रवाल 98.2 अंक के साथ दूसरे स्थान पर एवं लिटिल वल्र्ड स्कूल के छात्र कार्तिक सिंह 98 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे नंबर पर रहे। बताया जाता है जिले में दसवीं कक्षा में करीब 12 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। जिसमें करीब 11 हजार 40 छात्र-छात्राओं ने सफलता अर्जित की। 70 फीसदी छात्र-छात्राओं ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

केवि फिर रहा सिरमौर

सरकारी केंद्रीय विद्यालय एकबार फिर सिरमौर रहे हैं। जबलपुर केंद्रीय विद्यालयों का परीक्षा परिणाम 99.26 रहा है। जहां 99 फीसदी छात्राओं ने सफलता पाई तो वहीं लडक़ों का प्रतिशत 98 फीसदी रहा। जवाहर नवोदय विद्यालय 98. 72 प्रतिशत के साथ दूसरे नंबर पर रहा है। केंद्रीय विद्यालय की क्षेत्रीय उपायुक्त शहीदा परवीन ने कहा कि केवि का परिणाम 99 फीसदी आया है जो कि गत वर्ष की तुलना में तीन फीसदी से अधिक का सुधार हुआ है।

इस बार भी सीबीएसई बोर्ड ने चौंकाया

इसबार भी परीक्षा परिणाम जारी करने में सीबीएसई बोर्ड ने चौंकाया। पणिाम जारी होने को लेकर पहले से कोई नोटिस बोर्ड द्वारा जारी नहीं किया गया था। अचानक सोमवार की दोपहर अपडेट मिली की सीबीएसई बोर्ड द्वारा नतीजे घोषित किए जा रहे हैं। स्कूल भी हरकत में आ गए। चूंकि 2 अप्रैल को 12वीं के नतीजे भी अचानक घोषित किए गए थे जिससे स्कूलों को परेशानी हुई। लेकिन इस बार स्कूल पहले से सतर्क हो गए थे।

फिर पाई हमने सफलता, शिक्षकों को श्रेय
अभा केंद्रीय विद्यालय टीचर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीराम तिवारी का कहना है कि 12वीं के बाद हमें कक्षा 10 वीं में भी शानदार सफलता अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया है। हमारे केवि स्कूलों का परिणाम शानदार रहा है। इसका श्रेय हमारे शिक्षकों की मेहनत को जाता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned