रेलवे ट्रेक में अचानक आया क्रेक, ब्रेक शू से उठा धुंआ, मच गई खलबली

   रेलवे ट्रेक में अचानक आया क्रेक, ब्रेक शू से उठा धुंआ, मच गई खलबली
kr 3

करेली मेें पाटलिपुत्र एक्सप्रेस से निकला धुआं, सुबह रेलवे ट्रेक में आया क्रैक 

करेली। करेली रेलवे स्टेशन के लिए रविवार का दिन बहुत भारी रहा। सुबह जहां रेलवे ट्रेक में अचानक क्रेक आ गया वहीं दोपहर में जबलपुर की ओर जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन की स्लीपर बोगी में लगे ब्रेक शू ने अचानक धुंआ छोडऩा शुरू कर दिया। इन दोनों हादसों के कारण रेलवे स्टेशन पर गहमागहमी का माहौल रहा दैवयोग से दोनों ही घटनाओं में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।


kr 1
ट्रेक पर आया क्रेक

जानकारी के मुताबिक पहली घटना में सुबह लगभग 9.20 बजे प्लेटफार्म क्रमांक दो के रेलवे ट्रेक पर लाइन में दरार देखी गई। मौके पर मौजूद आरपीएफ  के जवान वृंदावन सिंह यादव ने क्रेक देख कर स्टेशन मास्टर को सूचना दी। सूचना पर फौरन सक्रिय हुए रेलवे स्टाफ  ने ट्रेक की मरम्मत का काम शुरू कर दिया । थोड़ी ही देर में यहां पर क्रेक के दोनों ओर पेंच लगाकर ट्रेक ठीक कर दिया गया। ट्रेक पर आए इस क्रेक के कारण प्लेटफार्म क्रमांक दो पर आ रही भोपाल-बीना-इटारसी विध्यांचल एक्सप्रेस ट्रेन को दूसरे ट्रेक से होकर गुजारा गया।

kr 1
ब्रेक शू जाम हुए, निकला धुआं

दूसरी घटना दोपहर लगभग साढे बारह बजे हुई। इटारसी से जबलपुर की ओर जा रही पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन क्रमांक 12149 की बोगी क्रमांक एस 8 में अचानक धुआं उठने लगा। ट्रेन उस समय कुछ देर के लिये करेली रेलवे स्टेशन की मेन लाइन पर खड़ी थी। बोगी के नीचे से धुआं उठने की खबर फैलते ही यात्रियों में हडकंप मच गया। यात्री ट्रेन से कूदकर नीचे भागे। तुरंत ट्रेन में मौजूद गार्ड और आरपीएफ  स्टाफ  ने मौके पर आकर देखा तो पता लगा कि पहियों में लगे ब्रेक शू जाम हो जाने के कारण वहां से धुआं निकल रहा है। इसे सुधार कर कर प्राथमिक टेस्टिंग के बाद ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान ट्रेन करीब बीस मिनिट तक करेली में रूकी रही।

सक्रिय रहा जीआरपी,आरपीएफ का स्टाफ

करेली रेलवे स्टेशन पर रविवार को बनी विषम परिस्थिति के दौरान यहां तैनात जीआरपी के उपनिरीक्षक प्रदीप तिवारी और उनके स्टाफ  के अलावा आरपीएफ एसआईबी के दामोदर सिंह पटैल वृंदावन सिंह यादव सहित अन्य जवान भी सक्रिय रहे। इधर करेली स्टेशन मास्टर आलोक नेमा ने बताया कि ठंड के मौसम में रेलवे लाइन में अक्सर एयरक्रेक आ जाते है।  यहां सुबह आये क्रेक की रिपेयरिंग स्टाफ  द्वारा कर दी गई है। वहीं पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ब्रेक शू जाम हो गया था, उसे भी सुधारने के उपरांत ट्रेन को रवाना किया गया।
Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned