scriptbreaking news तो उपभोक्ताओं को मिलता बिजली का ई-बिल | So consumers get electricity e-bill covid breaking news | Patrika News

breaking news तो उपभोक्ताओं को मिलता बिजली का ई-बिल

locationजबलपुरPublished: Jul 30, 2020 06:57:18 pm

Submitted by:

virendra rajak

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी

electricity bill

electricity bills

कागजों तक सिमटा प्रस्ताव

जबलपुर. मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने उपभोक्तओं को ई-बिल भेजने का प्रस्ताव टैरिफ याचिकाओं में दिया, लेकिन इसे पूरा नहीं किया जा सका। कम्पनी का दावा था कि उपभोक्ताओं के ईमेल एड्रेस और उनके मोबाइल नम्बर दर्ज किए जाएंगे। जिसके बाद उन्हें ईमेल या वॉट्सएप पर ई-बिल भेजा जाएगा। उपभोक्ताओं को अब भी कागज में प्रिंट होने वाले बिजली बिल मिल रहे हैं। जबकि, मप्र मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी एक साल पहले से उपभोक्ताओं को ई-बिल भेज रही है।
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी
कुल सम्भाग- 04
ये है सम्भाग- जबलपुर, सागर, रीवा, शहडोल
कुल जिले- 22
कुल उपभोक्ता- 55 लाख लगभग
यह था पूर्व क्षेत्र कम्पनी का दावा
वर्ष 2019/20 और फिर 2020/21 के लिए पेश की गई टैरिफ याचिका में कहा गया था कि कार्बन फुटप्रिंट को कम करने और समय पर बिल पहुंचाने के मकसद से पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी उपभोक्ताओं की सहमति प्राप्त कर उन्हें इलेक्ट्रिॉनिक बिल जैसे ई-मेल और वॉट्सऐप के जरिए भेजेगी।
अब तक दर्ज नहीं हो सके नम्बर
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अभी लाखों उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर दर्ज नहीं किए जा सके हैं। इससे उन्हें किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिल पाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो