scriptतो जबलपुर से नहीं चलेंगी ट्रेने, यह है कारण | So the trains will not start from Jabalpur, this is the reason | Patrika News

तो जबलपुर से नहीं चलेंगी ट्रेने, यह है कारण

locationजबलपुरPublished: May 26, 2019 08:36:55 pm

Submitted by:

virendra rajak

घंटो ऑऊटर पर रूकी रहती थीं ट्रेने, इसलिए अब होगा यह

itarsi, raiway, jabalpur jone, gm girish pillai, rilway bridges petroling, railway track maintanence

itarsi, raiway, jabalpur jone, gm girish pillai, rilway bridges petroling, railway track maintanence

जबलपुर, मुख्य रेलवे स्टेशन पर पटरियों की री मॉडलिंग का कार्य किया जाना है। यह कार्य आने वाले कुछ दिनों में शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए रेलवे के जबलपुर मंडल ने प्लान भी तैयार कर लिया है। रीमॉडलिंग के दौरान जबलपुर के अधारताल और मदन महल रेलवे स्टेशनों का उपयोग किया जाएगा। इस दौरान कई ट्रेनें यहां से शुरू होंगी और इन्हीं स्टेशनों पर आकर समाप्त होंगीं।
एेसी होंगी संचालित
जानकारी के अनुसार ट्रैक की रीमॉडलिंग के दौरान जबलपुर से कटनी की ओर जाने वाली ट्रेनें जैसे दयोदय, गोंडवाना, रीवा पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनों को अधारताल रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा। वापसी में यह ट्रेने अधारताल तक ही आएंगीं। वहीं इटारसी की ओर जाने वाली ट्रेनें जैसे जनशताब्दी, गरीबरथ, पुणे स्पेश समेत अन्य ट्रेनों को मदन महल रेलवे स्टेशन से शुरू किया जाएगा। वापसी में यह ट्रेने इन्हीं स्टेशनो ंपर आकर समाप्त होंगीं।
लंबे समय से था इंतजार
ट्रैक की रीमॉडलिंग के लिए जबलपुर रेल मंडल को लंबे समय से इंतजार था। आला अधिकारियों से कई बार इसके लिए समय मांगा गया, लेकिन कहीं न कहीं कार्य चलने के कारण जबलपुर में ट्रैक की रिमॉडलिंग का काम शुरू नहीं हो पा रहा था। हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि जून में इस कार्य के लिए बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है। जिसके बाद सारी तैयारियां की जा रही हैं।
थ्रू ट्रेने पहुंचेगी मुख्य स्टेशन
जानकारी के अनुसार जबलपुर से शुरू और यहां खत्म होने वाली ट्रेनों का ही संचालन अधारताल और मदन महल रेलवे स्टश्ेान से किया जाएगा। वहीं जो ट्रेने थ्रू निकलती हैं, वे मुख्य रेलवे स्टेशन से होकर ही आएंगीं जाएंगीं।
घंटो आऊटर पर खड़ी रहती हैं ट्रेने
मुख्य रेलवे स्टेशन पर कटनी और इटारसी तरफ से आने वाले ट्रैक कर्व आकार में है, एेसे में कई बार यदि कोई ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी हो, तो लाइन क्लीयर नहीं मिलती, जिस कारण प्लेटफार्म खाली होने के बावजूद भी ट्रेने प्लेटफार्म पर नहीं आ पातीं थीं और ट्रेनों को कई कई घंटे आऊटर पर ही खड़े रखना पड़ता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो