scriptकबाड़ी को बेच दिया 8.44 लाख रुपए का सरिया | Sold 8.25 million rupees to scrap man | Patrika News

कबाड़ी को बेच दिया 8.44 लाख रुपए का सरिया

locationजबलपुरPublished: Feb 18, 2020 11:55:07 pm

Submitted by:

santosh singh

अधारताल पुलिस ने ट्रक ड्राइवर व अन्य के खिलाफ अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज किया

 fraudster arrested

fraudster arrested

जबलपुर. 25.22 लाख रुपए का सरिया लेकर निकले ट्रक ड्राइवर ने अधारताल स्थित गुरंदी में कबाड़ी के यहां 8.44 लाख रुपए कासरिया बेच दिए। रास्ते में उसने एक तौल कांटा पर संचालक से मिलीभगत कर पूरे वजन की पर्ची बनवा ली। कम्पनी में सरिया के चार बंडल कम देखकर संदेह हुआ। फिर से तौल कराई तो फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। पीडि़त की शिकायत पर अधारताल पुलिस ने सरिया चोरी और अमानत में खयानत का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया।
फर्जी तरीके से बनवा ली तौल की पर्ची
पुलिस के अनुसार कोठी खौर रीवा निवासी जितेंद्र छतरपुर में बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड में व्यवस्थापक है। उसकी कम्पनी में जबलपुर स्थित प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी बीएमडब्ल्यू से लोहे के सरिया सप्लाई होते हैं। आठ फरवरी को ट्रक एमपी 20 एचबी 7488 से 25.22 लाख रुपए कीमत के 4837 टन सरिया लेकर निकला था। 10 फरवरी को ट्रक पहाड़ीबंधा पहुंचा। तौल करने वाले कांटा कर्मी जीशान अनवर से मिलीभगत कर उसने पूरे वजन की पर्ची बना ली।
कम्पनी की गणना में कम मिले बंडल
कम्पनी में काम करने वाले शेख मुजम्मिल ने सरिया के बंडल गिने तो चार कम मिले। उसने हेड ऑफिस सतना को बताया। ट्रक चालक ने पूछताछ में बताया कि जबलपुर में एक व्यक्ति से मिलकर करोंदा नाला स्थित कबाड़ की दुकान के पास चार बंडल सरिया उसने आठ फरवरी की रात नौ बजे उतार दिए थे। इसकी कीमत 8.44 लाख रुपए है। इसके पूर्व भी ट्रक एमपी 20 एचबी 7388 से भी तीन बंडल सरिया कम लाया गया था। छतरपुर जिले के अलीपुरा में जीरो सरिया चोरी व अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज कर केस डायरी अधारताल को स्थानांतरित कर दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो