scriptsome dogs suffer from diarrhea some allergies | कोई श्वान डायरिया से तो काई स्किन एलर्जी से था पीडि़त | Patrika News

कोई श्वान डायरिया से तो काई स्किन एलर्जी से था पीडि़त

अवकाश के दिन खुली ओपीडी में पशुओं की लगी लाइन, एक दिन में पहुंच गए 35 मामलेफोटो

 

जबलपुर

Published: June 13, 2022 12:24:38 pm

जबलपुर।
कोई डॉगी पेट की बामारी से परेशान था तो कोई स्किन एलर्जी से परेशान था। किसी बकरी को गर्भाश्य में परेशानी थी। रविवार अवकाश के दिन शुरू हुई ओपीडी में इलाज के लिए पशुओं की लाइन लग गई। बड़ी संख्या में पशु मालिक, पशु प्रेमी पशुओं को दिखाने के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। पूर्व में रविवार के दिन ओपीडी बंद रहती थी केवल इमरजेंसी पर ही चिकित्सक उपलब्ध होते थे। पशु प्रेमियों को राहत देते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने रविवार को भी ओपीडी शुरू करने का निर्णय लिया। रविवार से खुली ओपीडी का समय दोपहर 1 बजे तक निर्धारित किया गया है। रविवार होने के बावाजूद भी पशुओं की लाइन लगी रही करीब 35 पशु उपचार के लिए ओपीडी लाए गए जिसमें अधिकतर श्वान शामिल थे।

photo_2022-06-13_12-21-06.jpg

संक्रमण किया साफ, श्वान को लगी डि्प

आधारताल क्षेत्र से आए एक डागी को डायरिया हो गया था जिसके वह बेहद कमजोर हो गया। डाॅगी को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे। इलाज के दौरान डायरिया होने की पुष्टि हुई। ग्लूकोज की डि्प लगाकर जान बचाई गई। गोहलपर क्षेत्र से एक बकरी के गर्भाश्य में समस्या होने के कारण इलाज के लिए लेकर आए। श्वान को स्किन डिजीस होने के कारण पीडि़त लेकर पहुंचा। जांच में श्वान एक्यूट माइस्ट डर्मेटाइटिस्ट बीमारी से पीडि़त था जो किसी कीड़े काटने के कारण संक्रमण हो गया था जिसे साफ कर उपचार किया।
पीजी डॉक्टरों ने संभाली व्यवस्था

चिकित्सालय की ओपीडी में ड्यूटी डॉक्टरो के साथ ही पीजी छात्रों को भी व्यवस्था में लगाया गया है। डॉ. तनु मिश्रा, डॉ.प्रिया पचौरी, डॉ.वर्षा मिश्रा, डॉ.आदित्य सोनी, डॉ. प्रखर भवसर आदि रविवार को अचानक बढ़े मरीजो के उपचार और व्यवस्थाओं में जुटे रहे। कुछ को पशुओं को प्राथमिक उपचार के बाद रवाना कर दिया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.