scriptशादी के चौथे दिन से ही लापता सोनू का जंगल की झाड़ियो में मिला शव | Sonu dead body found in forest shrub since fourth day of marriage | Patrika News

शादी के चौथे दिन से ही लापता सोनू का जंगल की झाड़ियो में मिला शव

locationजबलपुरPublished: May 25, 2021 11:54:37 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-नरकंकाल में तब्दील शव की मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट, भोपाल में होगी जांच

सोनू पटेल

सोनू पटेल

जबलपुर. शादी के चार दिन बाद से ही लापता सिरोह क्षेत्र के गुरजी निवासी 25 वर्षीय सोनू पटेल का घर से करीब 15 किलोमीटर दूर शव मिलने से हड़कंप मच गया। शव हरगढ़ जंगल की झाड़ियों में पाया गया। वहीं पास में उसकी बाइक भी मिली है। वहीं कुछ दूरी पर उसकी चप्पल, फटे कपड़े, जूट की रस्सी और बियर की केन बरामद की गई है। अब पुलिस ने युवक की मौत की वजह जानने के लिए शव को मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट भोपाल भेजने की तैयारी है।
सोनी की विवाह के वक्त की फोटो
सोनू पटेल पिता तुलसी राम पटेल की शादी 12 मई को हुई था। शादी के चौथे दिन 16 मई की सुबह 10 बजे वह बाइक लेकर सिहोरा केलिए निकला था। बताया जा रहा है कि उसकी पत्नी का मोबाइल खराब हो गया था जिसे बनवाने के लिए वह बाइक से निकला था। लेकिन शाम पांच बजे तक भी वह नहीं लौटा तो पत्नी ने दूसरे मोबाइल से उसे कॉल किया, लेकिन उसका मोबाइल बंद मिला। इसके बाद घरवाले उसकी तलाश में जुट गए। उसका जब कहीं कोई पता नहीं चला तो 16 मई की देर रात करीब पौने बारह बजे बड़े भाई नारायण पटेल सिहोरा थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई।
सोनू पटेल का नरकंकाल
सोमवार को गेहूं कृषि केंद्र गेट नंबर दो के सामने हरगढ़ के जंगल में कुछ लोगों ने एक युवक का नरकंकाल देखा तो फौरन इसकी सूचना खितौला पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो सन्न रह गई। शव नरकंकाल में तब्दील हो चुका था। उसके पहने हुए कपड़े फटी हालत में अलग-अलग मिले। उसकी जेब से बाइक की चाबी मिली और थोड़ी दूरी पर महुआ पेड के पास बाइक। बाइक और कपड़ों से शव की शिनाख्त लापता सोनू पटेल के रूप में हुई।
सोनू पटले की हत्या
लापता युवक का नरकंकाल मिलने की खबर मिलते ही मौके पर एसडीओपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी, एएसपी शिवेश सिंह बघेल भी एफएसएल टीम के साथ पहुंचे। युवक का नरकंकाल 50 मीटर के क्षेत्र में फैला मिला। लेकिन जिस मोबाइल को बनवाने की बात कही जा रही है वह वहां नहीं मिला। सिहोरा टीआई गिरीश धुर्वे के मुताबिक सोनू का आखिरी मोबाइल लोकेशन भी हरगढ़ के पास ही मिला था। ऐसे में संदेह है कि या तो उसने मोबाइल जानबूझ कर बंद कर कहीं फेंक दिया। या फिर मोबाइल किसी के हाथ लग गया होगा।
अब सोनू की मौत का मामला हत्या-आत्महत्या में उलझ गया है। जिस तरह से उसके कपड़ों में जूट की रस्सी मिली है। उससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि उसने आत्महत्या की होगी। बाद में किसी जानवर के खींचने पर जूट की रस्सी टूट गई होगी। वहीं मोबाइल गायब होने को लेकर परिजन हत्या की आशंका व्यक्त कर रहे हैं।
विवाह से पूर्व प्रेम प्रसंग की चर्चा
सोनू की मौत को लेकर दबी जुबान प्रेम प्रसंग की भी चर्चा है। ग्रामीणों में हो रही कानाफूसी पर यकीन करें तो सोनू का शादी से पूर्व एक युवती से प्रेम प्रसंग था। शादी के बाद उक्त युवती ने उसकी पत्नी को अपने संबंधों के बारे में बता दिया था। इसे लेकर नवदंपती में कुछ कहासुनी हुई थी। उसी गुस्से में उसने मोबाइल पटक दिए थे। इसी मोबाइल को वह बाद में बनवाने की बात कहकर घर से निकला था। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।
भोपाल में नरकंकाल की होगी जांच

एएसपी शिवेश सिंह बघेल के अनुसार गुमशुदगी को मर्ग में कायम कर मामले को जांच में लिया गया है। मौत के कारण की जानकारी के लिए नरकंकाल को मेडिकोलीगल इंस्टीट्यूट भोपाल भेजा जाएगा। साथ में एफएसएल टीम के मार्गदर्शन में खींचे गए घटनास्थल के फोटोग्राफ्स भी भेजे जाएंगे। वहां एक्सपर्ट टीम ढांचे को रिक्रिएट कर अपना अभिमत देंगे। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो