scriptडॉक्टर की हत्या की जांच करेगी विशेष टीम, आठ अधिकारी सुलझाएंगे गुत्थी | Special team to investigate murder of doctor | Patrika News

डॉक्टर की हत्या की जांच करेगी विशेष टीम, आठ अधिकारी सुलझाएंगे गुत्थी

locationजबलपुरPublished: Jun 15, 2018 02:27:08 pm

Submitted by:

deepankar roy

कृतिका अपार्टमेंट निवासी डॉ. शफात उल्लाह के हत्यारों को पकडऩे के लिए गुरुवार को पुलिस अधिकारियों की स्पेशल टीम बनाई गई है।

Special team to investigate murder of doctor

Special team to investigate murder of doctor


जबलपुर । कृतिका अपार्टमेंट निवासी डॉ. शफात उल्लाह के हत्यारों को पकडऩे के लिए गुरुवार को पुलिस अधिकारियों की स्पेशल टीम बनाई गई है। पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक क्राइम, ओमती टीआई सहित इस स्पेशल टीम में करीब ८ अधिकारी शामिल किए गए है। टीम के गठन के साथ ही अधिकारियों ने हत्याकांड से जुड़े हर पहलू की जांच शुरू कर दी है। हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस ने गुरुवार को भी मृतक के परिजनों से पूछताछ की है। वहीं, सीसीटीवी फुटेज सहित परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर आरोपितों को पकडऩे के लिए कुछ पुलिस पार्टियां भी रवाना की है।


इस पहलू से भी जांच

पुलिस ने चिकित्सक की हत्या के बाद रेलवे स्टेशन की पार्र्किंग में उनकी मोपेड पार्क करने वाली महिला के साथ ही आरोपित तीन युवकों से शफात उल्ला से संपर्क को लेकर ही जानकारी जुटा रही है। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि मृतक स्वास्थ्य विभाग में जिस पद पर पदस्थ थे वहां से विभागीय कर्मियों के अपराधिक प्रकरण, तबादले सहित अन्य महत्वपूर्ण प्रकरणों पर निर्णय होते थे। एेसे में इस बात को भी देखा जा रहा है कि किसी विभागीय मामले में चिकित्सक से रंजिश के चलते तो वारदात नहीं हुई?


रूस से आए बेटा-बेटी
डॉ. शफात उल्ला की रुस में पढ़ रही बेटी कायनात और बेटा सैफुल्लाह उनकी मौत की खबर के बाद गुरुवार को सुबह शहर पहुंचे। पिता का शव देखते ही दोनों फफक कर रो पड़े। मां और छोटी बहन से लिपटकर रो रहे बच्चों का बुरा हाल था। दोपहर को डॉ. शफात का जनाजा निकला। मंडी मदार टेकरी कब्रिस्तान में सुपुर्दे-ए-खाक किया गया।

दिन दहाड़े लूट और हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे
शहर में बिगड़ती कानून व्यवस्था और भाजपा सरकार के खिलाफ शहर कांग्रेस ने गुरुवार को सिविक सेंटर में धरना दिया। आरोप लगाया, पहले लोग गलियों और सड़कों पर खुद को असुरक्षित महसूस करते थे, अब घर के भीतर भी यही हालात हैं। शहर में हर दिन गोलियों की गूंज सुनाई देती है। गुंडे- बदमाशों को पुलिस का भय नहीं रह गया। दिनदहाडेू लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।


खुलेआम सट्टा-जुआ के फड़ लग रहे हैं
शहर कांगे्रस कमेटी के अध्यक्ष दिनेश यादव, आलोक मिश्रा, चमन श्रीवास्तव, सम्मति सैनी ने आरोप लगाया, शहर में खुलेआम सट्टा-जुआ के फड़ लग रहे हैं। अवैध रूप से शराब का विक्रय हो रहा है। पुलिस लूट-डकैती का खुलासा नहीं कर पा रही है। सतीश उपाध्याय, राजेश सोनकर, टीकाराम कोष्टा, मुकेश राठौर, सौरभ शर्मा ने कहा, यदि प्रशासन अपने दायित्व के प्रति सचेत नहीं हुआ तो कांग्रेस जन आंदोलन के लिए बाध्य होगी। इस दौरान शशांक दुबे, राजा पांडे, इंदिरा पाठक तिवारी, अनुभा शर्मा, पंकज पांडे मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो