railway ने यात्रियों की दी सुविधा, छठ पूजा के लिए चलेगी यह स्पेशल ट्रेन

 जबलपुर होते हुए जाएगी हबीबगंज से पटना तक चलनेवाली स्पेशल ट्रेन, २२ अक्टूबर से शुरु होगा संचालन

By: deepak deewan

Published: 22 Aug 2017, 10:30 AM IST

जबलपुर। पर्वों के दौरान ट्रेनों में होती भीड़भाड़ से हर कोई अवगत है। रेलवे अब पर्वों के लिए स्पेशल ट्रेनों पर ज्यादा जोर दे रहा है कि ताकि रूटीन ट्रेनों का संचालन प्रभावित न हो। इसके लिए छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए स्पेशन ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। पैसेंजर को राहत देने रेलवे हबीबगंज से पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगी। अच्छी बात यह भी है कि यह स्पेशल ट्रेन जबलपुर से होते हुए जाएगी जिससे महाकौशल क्षेत्र के रेल यात्रियों के लिए भी सुविधा बढ़ जाएगी।


२२ अक्टूबर से शुरु होगा संचालन
ट्रेन नंबर 01657-58 हबीबगंज-पटना स्पेशल ट्रेन का संचालक 22 अक्टूबर से शुरु होगा। इस ट्रेन के कुल तीन फेरे लगेंगे। यह ट्रेन २२ अक्टूबर और फिर 25 और 29 अक्टूबर को चलेगी। वहीं ट्रेन नंबर 01658 पटना से हबीबगंज स्पेशल ट्रेन के कुल चार फेरे लगाए जाएंगे। यह ट्रेन 22, 23, 27 और 30 अक्टूबर को पटना से चलेगी।


दस स्लीपर कोच होंगे
इस ट्रेन में आम रेल यात्रियों का ज्यादा ख्याल रखा जा रहा है। जन साधारण ट्रेन में सफर कर सके इसके लिए इसमें 10 स्लीपर कोच लगाए जाएंगे। इसके साथ ही इस ट्रेन में वे यात्री भी अधिकाधिक संख्या में सफर कर सकेंगे जिन्हें रिजर्वेशन नहीं मिल सकेगा। इसके लिए ट्रेन में 4 सामान्य और 2 एसएलआर कोच लगाए जाएंगे।


सुबह आएगी जबलपुर
रेलवे के मुताबिक पैसेंजर की भीड़ और दूसरी ट्रेनों के समय को देखते हुए इस स्पेशल ट्रेन का समय निर्धारित किया गया है, ताकि पैसेंजर को कंफर्म सीट आसानी से मिल सके। ट्रेन नंबर 01657-58 हबीबगंज-पटना स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर को शाम 4.20 पर भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से पटना के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन रात 9.50 पर ट्रेन जबलपुर आएगी। पटना अगली सुबह 10 बजे पहुंचेगी। वहीं पटना से ट्रेन दोपहर 2.50 पर रवाना होगी, जो सुबह 4.05 पर जबलपुर आएगी। यह ट्रेन सुबह 10.35 पर हबीबगंज पहुंचेगी । दोनों ट्रेनों के सभी फेरे इसी समय के होंगे।

Show More
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned