scriptकोरोना काल में भारतीय रेल शुरू करने जा रही ये विशेष सेवा | Special train will run to trapped workers in Mumbai to their home | Patrika News

कोरोना काल में भारतीय रेल शुरू करने जा रही ये विशेष सेवा

locationजबलपुरPublished: May 07, 2021 01:34:54 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-नागरिक समस्या दूर करने की बड़ी पहल

स्पेशल ट्रेन

स्पेशल ट्रेन

जबलपुर. पिछले साल कोरोना काल में पूरे देश से लाखों श्रमिकों, कामगारों को उनके घरों तक पहुंचाने वाली भारतीय रेल ने कोरोना की इस दूसरी लहर में भी बड़ी पहल करने की ठानी है। इसी के तहत फिर जल्द शुरू होने जा रही है स्पेशल ट्रेनों की शृंखला।
वैसे तो इसके तहत यूपी और बिहार के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं। लेकिन जगह-जगह खास तौर पर महाराष्ट्र वो भी मुंबई में फंसे बेबस यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने की पहल की जा रही है। इसी कड़ी में रेलवे ने मुंबई से जबलपुर के लिए एक और स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ये स्पेशल ट्रेन 8 मई को मुंबई से रवाना होकर अगली सुबह जबलपुर पहुंचेगी।
दरअसल कोरोना की इस दूसरी लहर में भी कोरोना और लॉकडाउन के चलते बड़ी तादाद में दूसरे प्रांतों व जिलों में काम की तलाश में गए कामगार फिर से वापस लौट रहे हैं। उन कामगारो को घर पहुंचाने के लिए रेलवे लगातार मुम्बई से विभिन्न राज्यों के बीच स्पेशल और समर ट्रेन चला रही है। पश्चिम मध्य रेलवे के मुताबिक आठ मई को मुंबई के सीएसटीएस से स्पेशल ट्रेन 01351 गोरखपुर के लिए रवाना होगी।
ये होगी ट्रेन की टाइमिंग और स्टॉपेज

सुबह 11.05 बजे रवाना होकर ये ट्रेन अगली सुबह 3.20 बजे जबलपुर पहुंचेगी और उसी रात 11 बजे गोरखपुर पहुंचाएगी। यह ट्रेन भुसावल, खंडवा, इटारसी, सतना, बांदा, कानपुर, लखनऊ, गोंडा, बस्ती होकर गोरखपुर जाएगी। इसमें सिर्फ आरक्षित कंफर्म टिकट वाले यात्री ही यात्रा कर पाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो