scriptगर्मी की छुट्टियां मनाने का है प्लान, तो खुश हो जाएं, क्योंकि चलेंगी स्पेशल ट्रेने | special trains for summer | Patrika News

गर्मी की छुट्टियां मनाने का है प्लान, तो खुश हो जाएं, क्योंकि चलेंगी स्पेशल ट्रेने

locationजबलपुरPublished: Feb 24, 2019 09:23:57 pm

Submitted by:

virendra rajak

होली के साथ गर्मियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन

Indian Railways Recruitment 2019

RRB Recruitment

पश्चिम मध्य रेल ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव, जल्द मिल सकती है मंजूरी
जबलपुर.

होली में और गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में बढऩे वाली भीड़ को लेकर रेलवे प्रशासन अलर्ट मोड पर है। यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनंे चलाने का प्लान बनाया गया है। ये स्पेशल ट्रेनें होली के लिए विशेषरूप से चलाई जाएंगी, वहीं गर्मी की छुट्टियों के दौरान भी नई ट्रेनों का संचालन किया जाएगा। इसके लिए पश्चिम मध्य रेल ने रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। जल्द ही इस पर निर्णय हो सकता है।
होली पर रीवा-भोपाल
जानकारी के अनुसार होली के एक सप्ताह पूर्व से रीवा जबलपुर भोपाल स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।
ये चल सकती हैं समर स्पेशल

छुट्टियों में अधिकतर लोग सपरिवार बाहर जाते हैं। इसके चलते लखनऊ से काठगोदाम वाया जबलपुर, जबलपुर से रायपुर और जबलपुर से राजकोट सीधी स्पेशल ट्रेनंे चलाने की तैयारी की जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार और महाराष्ट्र में भी विभिन्न रेल खंडों में इस दौरान ५० से अधिक स्पेशल ट्रेनंे चलाने की तैयारी की है।
फेरे बढ़ाए, समायावधि भी
जबलपुर से चलने वाली जबलपुर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस गरीबरथ एक्सप्रेस व जबलपुर पुणे एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने की कवायद भी की जा रही है। इसके अलावा जबलपुर से संचालित स्पेशल ट्रेनों की समयावधि भी एक माह बढ़ाई जाने का प्रस्ताव भेजा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो