scriptवकीलों के साथ मकड़ी भी खा रही थी कलाकंद | Spider found in fondant | Patrika News

वकीलों के साथ मकड़ी भी खा रही थी कलाकंद

locationजबलपुरPublished: Aug 29, 2015 09:30:00 am

हाईकोर्ट  परिसर की कैंटीन के कलाकंद में मिली मकड़ी, वकीलों की शिकायत के
बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने की जांच, सैंपल भेजा भोपाल

Spider found in fondant

Spider found in fondant

जबलपुर। हाईकोर्ट में संचालित हो रही कैंंटीन की अधिवक्ताओं की शिकायत के बाद जांच की गई तो बड़े पैमाने पर गंदगी मिली। यहां किचन में हर तरफ गंदगी मिली। दीवारें पूरी तरह से काली हो गई थी और मकड़ी के जाले लटक रहे थे। जांच के बाद अधिकारियों ने यहां से कलाकंद के नमूने भी लिए।
चारो तरफ गंदगी
खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवकी सोनवानी के अनुसार मिठाई में मकड़ी निकलने की शिकायत लेकर कुछ अधिवक्ता आए थे। जिसके बाद एफएसओ अमरीश दुबे, मुकुंद झारिया और विनोद धुर्वे हाईकोर्ट में संचालित केंटीन की जांच करने पहुंचे।
कैंंटीन ठेकेदार शिवसागर केशरवानी है। कैंटीन की जांच की गई तो यहंा चारो तरफ गंदगी थी। दीवारें पूरी तरह से काली थी और कर्मचारी जो समोसे और मिठाइयां बना रहे थे वे भी गंदे कपड़े पहने थे। नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। इसके बाद यहां से कलाकंद के नमूने लिए गए। केंटीन में लाइसेंस मांगा गया। लाइसेंस नहीं मिला। अधिकारियों के अनुसार कलाकंद का नमूना जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जहां से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
कार्रवाई के दौरान हंगामा
जानकारी के अनुसार कार्रवाई के दौरान हंगामे की स्थिति भी निर्मित हुई। पहले केंटीन संचालक द्वारा अधिकारियों से आईकार्ड भी मांगे गए। कार्ड दिखाने पर जांच शुरू की गई। इस दौरान संचालकों की ओर से विरोध किया गया। बाद में अधिकारियों के समझाने पर मामला शांत हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो