scriptगोरखधंधा- दिवाली पर एक ब्रांडेड कंपनी डिब्बे में बंद करके बेच रही है सड़ी-गली मिठाई, आपको हैरान कर देगा यह सच | spoiled sweet sale by Branded Packed Food Company on Diwali 2017 | Patrika News

गोरखधंधा- दिवाली पर एक ब्रांडेड कंपनी डिब्बे में बंद करके बेच रही है सड़ी-गली मिठाई, आपको हैरान कर देगा यह सच

locationजबलपुरPublished: Oct 17, 2017 12:07:59 pm

Submitted by:

deepankar roy

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने रिलायंस फ्रैश में छापा मारकर जब्त किया स्टॉक

spoiled sweet sale by Branded Packed Food Company on Diwali 2017,diwali 2017,diwali Significance,Diwali Date,Diwali Prasad,Prasad,diwali Prasad sweet,diwali Prasad sweets,diwali sweet,diwali sweets,diwali sweets,deepavali,deepavali 2017,news on deepavali,deepavali news in hindi,hindi news,deepavali sweets,spoled deepavali sweets,spoled sweets for deepavali,celebration,diwali festivalfestival of lights,diwali festival,Diwali Festival,spoiled sweet,spoiled,spoiled brat,spoiled milk,spoiled food,reliance fresh,reliance fresh stores,reliance fresh,Reliance,

spoiled sweet sale by Branded Packed Food Company on Diwali 2017

जबलपुर। त्योहार पर मिलावटी मिठाई के सेवन से बचने के लिए लोग ब्रांडेड कंपनियों के पैक्ड फूड आयटम खरीद रहे है। लेकिन ब्रांडेड कंपनियां भी त्योहार पर ज्यादा कमाई के फेर में उपभोक्ताओं को खराब सामान बेच रही है। अधिक रुपए खर्च करके डिब्बाबंद खाद्य सामग्री लेने के बावजूद उन्हीं सड़ी-गली सामग्री मिल रही है। एक ऐसा ही मामला सोमवार को जबलपुर में सामने आया। जहां, एक नामी शॉपिंग स्टोर की चेन पर खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने छापा मारा। अधिकारियों ने जांच के लिए एक कंपनी के डिब्बाबंद रसगुल्ले की पैकिंग खोला तो उसमें दुर्गंध आ रही थी। इस पर डिब्बा बंद रसगुल्ले के सैंपल जब्त किए।
ऑफर देकर खता रहे थे खराब सामान
खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के अनुसार रिलायंस फ्रेस में खराब रसगुल्ले की आपूर्ति सम्बंधी शिकायत आई थी। शिकायत हिन्दू धर्मसेना के योगेश अग्रवाल ने की थी। आरोप था कि रसगुल्ले खाने के बाद कुछ लोग फूड प्वायजनिंग का शिकार हो गए। उसके बाद यहां जाकर जांच की गई तो पता चला कि ऑफर में खराब रसगुल्ले भी खपाए जा रहे थे।
गुजरात की कंपनी का कमाल
सिविल लाइंस स्थित रिलायंस फ्रैश में गुजरात की केन कंपनी की ओर से डिब्बाबंद रसगुल्ला की आपूर्ति की गई थी। प्रारंभिक जांच में इस कंपनी के डिब्बाबंद रसगुल्लों की गुणवत्ता अच्छी नहीं मिली है। जांच के लिए रसगुल्लों के नमूने लिए गए है। हैरान करने वाली बात ये है कि कंपनी ने अपने रैपर में प्रोडक्ट की लाइफ 6 माह बताई है। और उस पर अंकित तारीख के अनुसार डेढ़ माह में ही रसगुल्ले खराब हो गए है।
एक हजार डिब्बे बरामद
खराब मिठाई बेचने की शिकायत के बाद स्टोर पहुंचे अधिकारियों ने जब रसगुल्ले के डिब्बों को खोलकर जांच करना शुरू किया तो वे भी हैरान रह गए। एक के बाद एक कई डिब्बे खोलने पर सभी से दुर्गंध आ रही थी। जांच के बाद टीम ने संबंधित कंपनी की मिठाई के करीब एक हजार डिब्बे बरामद किए। स्टॉक के सम्बंध में रिलायंस फ्रेस के मैनेजर सुधीर कुमार से जानकारी मांगी गई तो उन्होंने स्पष्ट जानकारी नहीं दी।
खाते ही होने लगी उल्टियां
ब्रांडेड कंपनी द्वारा खराब मिठाईयां बेचने का आरोप लगाते हुए धर्मसेना कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन किया। धर्मसेना के अनुसार उन्होंने 36 नग रसगुल्ले खरीदे थे। डिब्बा खुलते ही इसमें से बदबू भी आ रही थी। सड़े हुए रसगुल्ले खाने से उनके कार्यकर्ता चिराग साहनी, निश्चल जाटव, राकेश काछी, की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें केंट अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। इस मौके पर कमलेश कन्नौजिया, निखिल साहनी, नीरज राजपूत, अविनाश सुखदान, वैभव गुप्ता, अमित पासवान, विनय ने प्रदर्शन किया। जबकि, चिराग साहनी, निश्चल जाटव, राकेश काछी की तबीयत रसगुल्ले खाने से बिगड़ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो