एसएससी की कांस्टेबल परीक्षा में आया ये बड़ा अड़ंगा

कांस्टेबल के 54 हजार पदों के लिए भर्ती परीक्षा में अड़ंगा

By: deepak deewan

Published: 24 Jul 2018, 10:50 AM IST

जबलपुर। नौकरियों की बेहद कमी के बीच बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर आई है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने युवाओं को यह खुशखबरी दी है। कर्मचारी चयन आयोग ने कांस्टेबल के पदों के लिए भर्ती की तैयारी शुरु कर दी है। एसएससी ने कांस्टेबल के कल 54,953 पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। हालांकि इनमें एक बड़ी बाधा भी सामने आ रही है। कुछ स्टूडेंट्स इस अहम परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।

कांस्टेबल के 54 हजार पदों के लिए होगी भर्ती परीक्षा
एसएससी ने जिन 54,953 पदों के लिए वैकेंसी जारी की है उनमें से 48,307 पद पुरुष और 7,646 पद महिलाओं के लिए है। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। एसएससी जीडी कांस्टेबल-2018 भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं।
रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 20 अगस्त रखी गई है। हालांकि भर्ती परीक्षा की तिथि अभी निश्चित नहीं की गई है। परीक्षा की तिथि तय होने पर कैंडिडेट्स को इसकी सूचना नोटिफिकेशन के जरिए दे दी जाएगी। इन पदों के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट एग्जाम होगा। एग्जाम हिंदी और इंग्लिश दोनों ही भाषाओं में आयोजित किया जाएगा।


स्टूडेंट्स ने जताई निराशा
हजारों पदों के लिए वैकेंसी जारी होने से युवाओं में उत्साह का माहौल है। पुलिस और सेना में भर्ती के लिए वैसे भी युवा बेकरार रहते हैं पर परीक्षा की तिथि बड़ा अडंग़ा बन गई है। कुछ युवाओं ने बताया कि परीक्षा तिथि पहले ही घोषित किया जाना चाहिए ताकि दूसरे एग्जाम की तिथियां उनसे न टकराएं। यदि ऐसा होगा तो वे इस नौकरी के लिए परीक्षा देने से ही वंचित हो जाएंगे।


यहां होगी नियुक्तियां
बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ)
सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआइएसएफ )
सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ)
इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आइटीबीपी)
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी)
नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए)
सेक्रेटरेट सिक्योरिटी फोर्स (एसएसएफ)
असम राइफल्स में राइफलमैन (जनरल ड्यूटी)

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned