scriptinsulin injections का स्टॉक फ्रीज, गुणवत्ता पर है संदेह | Stock of insulin injections frozen, doubt on quality | Patrika News
जबलपुर

insulin injections का स्टॉक फ्रीज, गुणवत्ता पर है संदेह

insulin injections का स्टॉक फ्रीज, गुणवत्ता पर है संदेह

जबलपुरJun 15, 2024 / 01:33 pm

Lalit kostha

cancer drug to help replace insulin therapy

cancer drug to help replace insulin therapy

जबलपुर. शुगर का लेवल नियंत्रित रखने के लिए उपयोग की जाने वाली इंसुलिन के इंजेक्शन की गुणवत्ता पर संदेह होने के बाद युवक ने इसकी शिकायत खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग से की। विभाग की टीम ने रसल चौक स्थित बेस्ट प्राइस फार्मेसी की जांच की और वहां मिले इंसुलिन के इंजेक्शन का स्टॉक फ्रीज कर दिया। सेल-पर्चेज के रिकॉर्ड मांगे गए हैं। जांच के घेरे में दवा विक्रेता के साथ दवा निर्माता कंपनी भी है।
artificial-pancreas.jpg
insulin
बताया गया कि इंजेक्शन पर मौजूद क्यूआर कोड स्कैन करने पर भी सबंधित दवा के बजाय एक अन्य उत्पाद की जानकारी आने की शिकायत भी की गई थी। यह शुरुआती जांच में सही पाई गई है। विभाग की टीम ने मौके से 13 इंजेक्शन जब्त किए। उन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा। विभाग ने सबंधित बैच की दवा के क्रय-विक्रय पर रोक लगा दी है। सभी केमिस्ट को निर्देश दिए गए हैं कि इस बैच की दवा का क्रय-विक्रय नहीं करें।
बेस्ट प्राइज फार्मेसी में गुणवत्ताहीन इंसुलिन इंजेक्शन बेचे जाने की शिकायत मिलने के बाद प्रकरण की जांच की जा रही है। दवा दुकान में मौजूद स्टॉक को फ्रीज कर सेल-पर्चेस रिकॉर्ड की जांच की जा रही है।
देवेंद्र जैन, ड्रग इंस्पेक्टर

Hindi News/ Jabalpur / insulin injections का स्टॉक फ्रीज, गुणवत्ता पर है संदेह

ट्रेंडिंग वीडियो