scriptलॉकडाउन के चलते काम बंद, एक टाइम नसीब हो रहा है भोजन | Stop work due to lockdown, One time is getting food | Patrika News

लॉकडाउन के चलते काम बंद, एक टाइम नसीब हो रहा है भोजन

locationजबलपुरPublished: Apr 02, 2020 11:52:33 pm

Submitted by:

sudarshan ahirwa

बिहार से नहर निर्माण के लिए आए एक दर्जन से अधिक मजदूर आलासूर माइनर के पास फंसे, ठेकेदार नहीं ले रहा सुध

‘एक समय भोजन कर गुजार रहे हैं दिन’

‘एक समय भोजन कर गुजार रहे हैं दिन’

सिहोरा. साहब, एक समय खाना खाकर गुजर बसर कर रहे हैं। उसमें भी जिसको जितना मिल गया, उसकी किस्मत। दो दिन का राशन पांच दिन चलाना पड़ रहा है। पास में पैसे भी नहीं हैं। यह पीड़ा मझौली तहसील की आलासूर माइनर के मेंटेनेंस के काम के लिए चार माह पहले आए दिहाड़ी मजदूरी ने बताई। कफ्र्यू के चलते अब उनको दो जून की रोटी मिलना मुश्किल हो रही हैं।

दिहाड़ी मजदूर मधुसूदन सिंह, संजीव माझी, नमन माझी, राहुल कुमार और अरविंद साहनी ने बताया कि वे बिहार के सिवाहरा के रहने वाले हैं। लॉकडाउन के पहले ठेकेदार एक कट्टी चावल, एक कट्टी दाल और आटा देकर चला गया था। 14 लोगों के बीच यह राशन सिर्फ कुछ दिन ही चला। इसके बाद ठेकेदार को फोन लगाया, लेकिन ठेकेदार लॉकडाउन में फंसे होने का बहाना बना रहा है।

जुनवानी गांव के लोगों ने की मदद
मजदूरों के यहां फंसे होने की जानकारी लगने पर गुरुवार को जुनवानी गांव के सुरेंद्र पटेल, ओमप्रकाश पटेल चावल, गेहूं, दाल और मसाला लेेकर पहुंचे। उन्होंने मजदूरों को राशन सौंपते हुए प्रशासन से भी सहायता की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो