scriptकलेक्टर का सख्त आदेश, इन अस्पतालों की अनुमति होगी निरस्त | Strict order of collector for corona treatment hospitals | Patrika News

कलेक्टर का सख्त आदेश, इन अस्पतालों की अनुमति होगी निरस्त

locationजबलपुरPublished: May 14, 2021 02:37:47 pm

Submitted by:

Lalit kostha

कलेक्टर का सख्त आदेश, इन अस्पतालों की अनुमति होगी निरस्त
 

chhindwara

chhindwara

जबलपुर। आयुष्मान कार्डधारी व्यक्ति को भर्ती करने से मना करने वाले निजी अस्पतालों को कोविड मरीजों के उपचार की दी गई अनुमति निरस्त कर दें। यह निर्देश गुरुवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने आयुष्मान कार्डधारी कोरोना मरीजों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराने के कार्य की समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए। शर्मा ने ऐसे प्रत्येक पात्र व्यक्ति, जिसका आयुष्मान कार्ड नहीं बना है, निजी अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती होने पर तत्काल कार्ड बनाने कहा।

आयुष्मान योजना के तहत भर्ती मरीजों की कलेक्टर ने की समीक्षा, स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला अस्पताल पहुंचकर कलेक्टर ने आयुष्मान कार्डधारी कोरोना पीडि़तों को निजी में उपचार के लिए भर्ती कराने की दिशा में अभी तक हुई प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने इस अवसर पर आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन के लिए जिला अस्पताल में बने विशेष सेल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने यहां शासकीय एवं निजी अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती आयुष्मान कार्डधारी कोरोना मरीजों के आयुष्मान पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया देखी।

 

ayushman bharat yojana

कलेक्टर ने ज्यादा से ज्यादा निजी अस्पतालों को आयुष्मान भारत योजना में रजिस्टर्ड कराने की हिदायत भी अधिकारियों को दी। उन्होंने कहा कि यदि किसी पात्र का आयुष्मान कार्ड नहीं बना है तो भी उसके परिवार के अन्य सदस्यों के आयुष्मान कार्ड के आधार पर उपचार के लिए भर्ती कराया जाए। भर्ती होने के बाद 24 घंटे के भीतर उसका आयुष्मान कार्ड बनाया जाए। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. सीबी अरोरा, रेजीडेंट मेडीकल आफिसर डॉ. संजय जैन, डिप्टी कलेक्टर मेघा पवार तथा डीपीएम भी मौजूद थे।

मेडिकल में भर्ती पात्र मरीजों का हो पंजीयन
जिला अस्पताल के बाद कलेक्टर कर्मवीर शर्मा मेडिकल कॉलेज पहुंचे और वहां भी कोरोना के उपचार के लिए भर्ती मरीजों में से आयुष्मान भारत योजना के पात्र मरीजों को चिन्हित कर आयुष्मान पोर्टल पर उनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और अथराईजेशन कराने के निर्देश दिए। शर्मा ने इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. प्रदीप कसार के साथ अस्पताल में कोरोना मरीजों के रजिस्ट्रेशन के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का निरीक्षण भी किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो