scriptStrike भूख हड़ताल पर बैठ गए यह छात्र | Strike, These students sat on hunger strike | Patrika News

Strike भूख हड़ताल पर बैठ गए यह छात्र

locationजबलपुरPublished: Sep 18, 2019 07:39:37 pm

Submitted by:

virendra rajak

सरकार के खिलाफ छात्रों की नाराजगी, रैली निकाल जताया विरोध

strike

strike

जबलपुर।
वेटरनरी विश्वविद्यालय के अंतर्गत पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय के छात्रों की भूख हड़ताल आज से शुरू हो गई सरकार के खिलाफ पिछले 4 दिनों से छात्रों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था लेकिन सरकार द्वारा मांगों को निराकरण न किए जाने से नाराज छात्र आज से भूख हड़ताल पर बैठ गए। पहले जत्थे के रूप में 11 छात्र हड़ताल पर बैठे। छात्र आशुतोष पाठक सौरव साहू गोविंद जी चौधरी आदि ने कहा कि हम लगातार सरकार से मांग कर रहे हैं कि पशु चिकित्सकों की भर्ती शुरू की जाए पदों को बढ़ाई जाए लेकिन सरकार इस दिशा में कोई प्रयास नहीं कर रही है जिसके चलते छात्रों को भूख हड़ताल पर बैठने विवश होना पड़ा इसके पूर्व छात्रों ने महाविद्यालय से एक रैली निकाली जो वेटरनरी हॉस्पिटल में समाप्त हुई।
पत्रकार वार्ता में जताई नाराजगी
दोपहर छात्रों ने काफिया उसमें काफी हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान नाराजगी दर्ज की ::
छात्रों ने कहा कि राज्य सरकार कृषि आयोग (Agricultural commission) की अनुशंसा के मुताबिक प्रदेश में सात हजार वेटनरी डॉक्‍टर्स की जरूरत है. जबकि इस वक्‍त प्रदेश में पशु चिकित्सकों के पदों की संख्या 1671 है, जिसे बढ़ाकर सात हजार किया जाए। इसके साथ ही बीते पांच सालों से पशु चिकित्सकों की रिक्त पदों पर भर्तियां नहीं हुई हैं। ऐसे में हर साल खाली पड़े पदों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया अपनाई जाए, ताकि ज्यादा वेटनरी चिकित्सकों को नौकरी मिल सके।
प्रदेश में वर्तमान में 4 करोड़ पशु और 1127 पशु चिकित्सालय हैं। जहां पशु चिकित्सकों की कमी है, तो वर्तमान में 1200 पशु चिकित्सक बेरोजगार घूम रहे हैं। निजी कॉलेजों खोलने की प्रक्रिया को निरस्त किया जाए लेकिन सरकार अब तक उनकी मांगों पर संज्ञान नहीं ले रही है जिससे छात्रों ने शिव नाराजगी है यदि उचित निर्णय नहीं लिया जाता तो छात्रों का आंदोलन और तेज होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो