scriptstudent got 28 numbers after going to court | 3 साल तक काटे चक्कर, अब जाकर मिले परीक्षा में 28 अंक | Patrika News

3 साल तक काटे चक्कर, अब जाकर मिले परीक्षा में 28 अंक

परीक्षा में जब सही नंबर नहीं मिले तो उसने पहले शिक्षा विभाग में आवेदन किया, लेकिन इसके बाद भी जब बात नहीं बनी, तो मजबूरी में कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा, आश्चर्य की बात तो यह है कि इस विद्यार्थी को करीब तीन साल तक कई पेशियां करना पड़ी, तब जाकर कहीं परीक्षा में 28 नंबर बड़े हैं।

जबलपुर

Published: February 24, 2022 04:21:19 pm

जबलपुर. मध्यप्रदेश में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, कक्षा 12 वीं के विद्यार्थी को परीक्षा में जब सही नंबर नहीं मिले तो उसने पहले शिक्षा विभाग में आवेदन किया, लेकिन इसके बाद भी जब बात नहीं बनी, तो मजबूरी में कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा, आश्चर्य की बात तो यह है कि इस विद्यार्थी को करीब तीन साल तक कई पेशियां करना पड़ी, तब जाकर कहीं परीक्षा में 28 नंबर बढ़े हैं।

student got 28 numbers after going to court

आदालत के निर्देश पर कापियां जांची

जानकारी के अनुसार सागर के एक स्टूडेंट को कक्षा 12 वीं में आंकलन के अनुसार नंबर नहीं मिले, तो उसने हाइकोर्ट की शरण ली, आदालत के निर्देश पर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कापियां जांची, जिसके बाद विद्यार्थी के 28 अंक बढ़े, इसके बाद बोर्ड ने उसे नई अंकसूची प्रदान की, लेकिन इसके लिए विद्यार्थी को करीब तीन साल इंतजार करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : 150 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, बच्चे के लिए दुआएं कर रहे लोग


2018 में दायर की थी याचिका
विद्यार्थी शांतनु शुक्ला ने वर्ष 2018 में याचिका दायर की थी, अधिवक्ता रामेश्वर सिंह ने कोर्ट को बताया कि शांतनु ने 2018 में एमपी बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा 74.8 प्रतिशत अंकों के साथ पास की थी, जबकि उसे उम्मीद थी कि उसके अंक 75 से 80 प्रतिशत के बीच आएंगे, 1 नंबर कम आने से विद्यार्थी के ओवरऑल 75 प्रतिशत अंक भी नहीं आए, इससे वह मुख्यमंत्री मेधावी योजना से वंचित रह गया, इसके बाद उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, कोविड 19 के चलते सुनवाई में देर होती चली गई, जिसका कोर्ट ने अब फैसला दिए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीआक्रांताओं द्वारा तोड़े गए मंदिरों के बारे में बात करना बेकार है: सद्गुरुबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिअफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.