script

छात् की छात्रवृत्ति रुकी तो अधिकारी, कर्मचारी पर सीधी कार्रवाई

locationजबलपुरPublished: Feb 20, 2020 11:51:14 am

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

रादुविवि में स्कॉलरशिप मामलों को लेकर बैठक, अधिकारी कर्मचारियों को दी गई नसीहत, हर दो दिन में करना होगा प्रकरणों का निराकरण

Student's scholarship stopped, direct action on officer, employee

Student’s scholarship stopped, direct action on officer, employee

जबलपुर।

छात्रों की स्कॉलरशिप मामलों में बरती जा रही लापरवाही को लेकर रादुविवि प्रशासन अब संबंधितों के खिलाफ सीधे कड़ी कार्रवाई करेगा। प्रकरणों का निराकरण यदि निर्धारित समय सीमा में नहीं किया जाता है तो इस मामले से जुड़े अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ सीधे एकतरफा कार्रवाई विवि प्रशासन करेगा। छात्रवृत्ति मामलो को लेकर बुधवार को विश्वविद्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। किसी भी प्रकरण को हर 2 दिन में निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक कुलपति प्रो. कपिल देव मिश्र की अध्यक्षता एवं कुलसचिव प्रो.कमलेश मिश्र की उपस्थिति में आयोजित की गई थी जिसमें सभी विभागों के संकायाध्यक्षों को भी इस मामले में चेताया गया कि वे खुद प्रकरणों की जानकारी विभागों से लें। कुलसचिव प्रो.मिश्र ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार अनुसूचित जाति, जनजाति एवं अन्य पिछड़ावर्ग विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति मामलों का निराकरण यथा शीघ्र सम्पन्न होना चाहिए। छात्रवृत्ति मामलों में आवेदक छात्र-छात्राओं के ऑनलाईन आवेदन तथा उनके ऑनलाईन भुगतान के बीच की प्रक्रिया निर्धारित समय सीमा में हो इसे सुनिश्चित किया जाए। सभी विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया गया कि छात्रवृत्ति मामलों में प्रक्रिया के किसी भी स्तर पर छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए जाएं।

कोई भी पेंडिंग न रहे मामले

अधिकारियों, कर्मचारियों को चेतावनी दी गई कि किसी भी हाल में छात्रवृत्ति प्रकरणों को पेंडिंग न किया जाए और यदि इस कार्य में किसी के द्वारा कोताही बरतने का मामला प्रमाणित होता है तो संबंधित के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्यवाही के लिए बाध्य होगा। बैठक में किसी भी विभाग में फाईलों, नस्तियों को पेंडिंग न रखने एवं प्रत्येक का निराकरण 2 दिन में करने की सख्त हिदायत दी गई। बैठक में प्रो.शैलेष चौबे, डॉ.एसएस संधू, प्रो.भरत तिवारी, प्रो.एनजी पेंडसे आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो