scriptविवि के अतिथि गृह में बाहर से आने वाले छात्रों को मिलेगा ठिकाना | Students coming out of the university guest house will find the place | Patrika News

विवि के अतिथि गृह में बाहर से आने वाले छात्रों को मिलेगा ठिकाना

locationजबलपुरPublished: Jul 19, 2019 11:57:57 pm

Submitted by:

Mayank Kumar Sahu

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का निर्णय, विद्या परिषद की बैठक में मिला अनुमोदन, अभी तक विश्वविद्यालय से जुड़े वीआईपी लोगों को ही रुकने की व्यवस्था थी, केवल दो दिन होगी रूकने की व्यवस्था
 

Students coming out of the university's guest house will find the place

Students coming out of the university’s guest house will find the place

जबलपुर।
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में अभी तक विश्वविद्यालय से जुड़े वीआईपी लोगों को ही रुकने की व्यवस्था होती थी या फिर बाहर से सेमिनार अथवा विभागीय बैठक में आने वाले शिक्षाविदों को रुकवाया जाता था। लेकिन अब अतिथि गृह में छात्र-छात्राएं भी रह सकेंगी। इसके लिए उन्हें सिर्फ सामान्य किराया देना होगा। रुकने की यह व्यवस्था केवल दो दिनों के लिए मिलेगी। छात्रहित में यह निर्णय शुक्रवार को विद्यापरिषद की आयोजित हुई बैठक में लिया गया। कुलपति प्रो. कपिलदेव मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक में कालेज कोड-27 के अंतर्गत महाविद्यालयों की सम्बद्धता एवं निरंतरता प्रदान करने की अनुशंसा की गई। बैठक में विश्वविद्यालय परिसर में महिलाओं के लिए ड्राइविंग टे्रनिंग प्रारंभ पर भी विचार विर्मश किया गया।

जल्द गाइड लाइन तय की जाएगी

कुलसचिव प्रो.कमलेश मिश्रा ने बताया कि बैठक में छात्रहित में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए गया है कि जिसमें विश्वविद्यालय विभिन्न कार्यों से दूसरे जिले से आने वाले छात्र-छात्राओ को अल्प समय के लिए रुकने के लिए अतिथि गृह में दिया जाएगा। सामान्य किराया देकर यह इस व्यवस्था का लाभ विद्यार्थी उठा सकेंगे। अतिथि गृह खाली रहने की स्थिति में ही उन्हें दिए जाएंगे। अतिथि गृह में रुकने के लिए किराए, नियमों आदि को लेकर जल्द गाइड लाइन तय की जाएगी।

ये रहे मौजूद
विद्यापरिषद की बैठक में संकायाध्यक्ष प्रो. आरके यादव, प्रो. आरके आचार्य, प्रो. पीके खरे, प्रो. एसएस संधु, प्रो. ममता राव, डॉ. अतुल दुबे तथा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्रभारी परीक्षा नियंत्रक प्रो. एनजी पेण्डसे तथा उपकुलसचिव डा. दीपेश मिश्र उपस्थित थे।

कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन
रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जिले के बाहर से आने वाले छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन कार्य में हो रही असुविधा को लेकर कुलसचिव को अभाविप ने ज्ञापन सौंपा। महानगर मंत्री सर्वम सिंह राठौर ने शैक्षणिक समस्याओं को लेकर बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला आदि जिलो से आते हैं। कई बार आवेदन प्रक्रिया पूरी न होने के कारण उनके सामने परेशानी खड़ी होती है। छात्रों और इनके परिवारों को विवि के गेस्ट हाउस अथवा अन्य किसी स्थान पर रुकने की व्यवस्था जल्द कराने की मांग की। इस दौरान हर्षित शुक्ला, अनुभव अग्रवाल, पार्थ नरेलिया, शशांक शर्मा आदि उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो