scriptटि्पल आईटीडीएम हैकेथॉन में छात्रों ने दिखाई बुद्धिमत्ता | Students show intelligence in Triple ITDM Hackathon | Patrika News
जबलपुर

टि्पल आईटीडीएम हैकेथॉन में छात्रों ने दिखाई बुद्धिमत्ता

तकनीकी दक्षता का दिया परिचय, 200 सैकड़ा से अधिक तकनीकी टीमों ने की सहभागिता, जीजीआइटीएस जबलपुर को दूसरी रैंक,आईआईआईटीडीएम तीसरी रैंक

जबलपुरJun 06, 2023 / 12:06 am

Mayank Kumar Sahu

hackethon.jpg

जबलपुर. छात्रों के तकीनीकी ज्ञान और कौशल को परखने के लिए टि्पल आईटीडीएम ओपन इनोवेशन हैकथॉन का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में बीटीके के छात्रों ने सहभागिता कर अपनी बुद्धिमता कोशल को बताया। छात्रों को एनालिटिक्स, एआई, मशीन लर्निंग आदि से जुड़े तकनीकी प्रोजेक्ट को तैयार करने क लिए दिया गए। तकनीकी समस्याओ को पूरा करने के लिए छात्रों ने लगातार 24 घंटे तक काम कर बुद्धि कौशल के द्वारा इसे हल किया। आईआईआईटी जबलपुर-हैकबाइट में आयोजित ओपन इनोवेशन हैकथॉन में हाइब्रिड मोड में विभिन्न राज्यों की 200 से अधिक टीमों ने हिस्से दारी की। इन टीमों द्वारा विभिन्न थीमों जिसमें सस्टेनेबल एनवायरनमेंट, स्मार्ट ऑटोमेशन, स्मार्ट लर्निंग, हेल्थटेक आदि से जुड़ी समस्याओं को तकनकीरूप से समाधान सुझाने के लिए दिया गया था।
थॉपर विवि ने पहली रैंक

चार साल के अध्ययन के दौरान अंत में उन्हें उद्योग के लिए तैयार करने के लिए एनालिटिक्स, एआई, मशीन लर्निंग, क्लाउड कंप्यूटिंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, डिजाइन थिंकिंग आदि को लेकर इस तरह की प्रतियोगिताएं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती हैं। हैकॅथान में जूरी द्वारा परिणाम जारी किए गए। पहली रैंक थापर यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के छात्रों ने जीती। दूसरी रैंक जीजीआइटीएस जबलपुर और तीसरी रैंक आईआईआईटीडीएम जबलपुर ने हासिल की।
लगातार 24 घंटे चला प्रदर्शन

बताया जाता है यह इवेंट लगातार चला जिसमें 24 घंटे तक छात्रों ने काम कर अपनी तैयारी को परखा। सेकेंड रैंक प्राप्त करने वाले बीटेक सीएसबीएस के छात्र हर्ष कुमार, यश गुप्ता,इशिता बुंदेला अंशु तिवारी की टीम ने बताया कि इस हैकथॉन में रियल टाइम समस्याओं, यातायात, ट्रेफिक, डिफेंस आदि की समस्याओं को हल करने की थीमें दी गई थी, जिसे बखूबी से पूरा किया गया।

Home / Jabalpur / टि्पल आईटीडीएम हैकेथॉन में छात्रों ने दिखाई बुद्धिमत्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो