सर्दी-जुकाम से पीडि़त छात्र को आइसोलेशन कक्ष में देनी होगी परीक्षा, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की व्यवस्था

सर्दी-जुकाम से पीडि़त छात्र को आइसोलेशन कक्ष में देनी होगी परीक्षा, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने की व्यवस्था

By: abhishek dixit

Published: 07 Jun 2020, 10:17 PM IST

जबलपुर. माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा के दौरान यदि कोई छात्र सर्दी-जुकाम से पीडि़त नजर आता है तो उसको अलग से परीक्षा दिलवाई जाएगी। इसके लिए परीक्षा केंद्रों में आईसोलेशन कक्ष बनाए गए हैं। एमपी बोर्ड की 12वीं के के शेष प्रश्न पत्रों की परीक्षा 9 जून से 16 जून तक होंगी। परीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन सभी को आवश्यक रूप से करना होगा। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परीक्षार्थी को अलग से बिठाया जाएगा।

एकत्र नहीं होंगे छात्र
प्रश्नपत्र के पहले और बाद में छात्र कहीं भी एकत्रित नहीं हो सकेंगे। मूक बधिर, दृष्टिहीन, दिव्यांग (नियमित-स्वाध्यायी) छात्रों की परीक्षाएं दोपहर 2 से 5 के बीच होंगी।

कंटनेमेंट क्षेत्र के पहले ही बदले केंद्र
जिले में 104 परीक्षा केंद्रों में तीन केंद कंटेनमेंट एरिया में होने से उनका बदलाव पहले ही कर दिया गया है। कंटेनमेंट क्षेत्र के एमडी हितकारिणी कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दीक्षितपुरा के स्थान पर गुरुनानक कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रेमनगर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। हुसेनिया कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बहोराबाग के स्थान पर नवीन विद्या भवन नेपियर टाउन और गोविंद वल्लभ पंत वार्ड स्थित हितकारिणी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दमोहनाका के स्थान पर स्मॉल वंडर सीनियर सेकंडरी स्कूल को नया परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

यदि कोई छात्र सर्दी जुकाम से पीडि़त मिलता है तो उनके लिए आईसोलेशन कक्ष बनाए गए हैं। सभी केंद्रों को पहले ही व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
-इब्राहिम नंद, सम्भागीय अधिकारी माशिमं

coronavirus
Show More
abhishek dixit
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned