scriptप्रदेश के इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बढ़ेंगी सुविधाएं, मरीजों को होगा यह फायदा | Super Specialty Hospital | Patrika News

प्रदेश के इस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बढ़ेंगी सुविधाएं, मरीजों को होगा यह फायदा

locationजबलपुरPublished: Jul 22, 2021 07:18:12 pm

Submitted by:

reetesh pyasi

एक ही जगह सभी जांच होने से पीडि़तों को मिलेगी राहत

Sugar testing suddenly increased in pathology,

Sugar testing suddenly increased in pathology,पैथोलॉजी में डिजिटल का हो रहा दुरुपयोग, एमसीआई नियम का नहीं हो रहा पालन ?

जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों की यूरिन, ब्लड संबंधी जांच की परेशानी कम होने जा रही है। हॉस्पिटल की ओपीडी में जांच के लिए आने वाले मरीजों की जांच वहीं हो सकेगी। हॉस्पिटल में अलग पैथोलॉजी एवं बायोकैमेस्ट्री लैब बनाई जा रही है। इसके शुरू होने से मरीजों को जांच के लिए मेडिकल अस्पताल के सेंट्रल लैब के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे। उनके नमूने की सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल की बिल्ंिडग में ही जांच हो जाएगी। इधर, एल्गिन अस्पताल में एफरेसिस मशीन स्थापित की गई है। इससे अस्पताल में प्लेटलेट्स अलग निकालने की सुविधा उपलब्ध हो गई है।

15 दिन में शुरू हो जाएगी लैब
सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बायोकैमेस्ट्री लैब के लिए नई एनालाइजर मशीन आ चुकी है। पैथोलॉजी जांच के लिए भी जरूरी सामग्री मंगवा ली गई है। लैब से लेकर मरीजों के नमूने एकत्र करने के लिए जगह चिन्हित है। दोनों लैब के लिए आवश्यक सामग्री एवं संसाधन जुटाकर 15 दिन के अंदर नई व्यवस्था प्रारंभ करने की तैयारी है। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. पीके कसार के अनुसार सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पैथोलॉजी व ब्लड टेस्ट की समस्या थी। मरीजों की सुविधा के लिए उसी भवन में लैब बनाने का निर्णय हुआ है। इसे जल्द प्रारंभ कर दिया जाएगा। सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मरीजों की पैथोलॉजी एवं बायोकैमेस्ट्री जांच अभी सेंट्रल लैब में होती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो