scriptसुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों पर कोहरे का कहर, सुबह की ट्रेनें आ रहीं शाम को | superfast express train late from fog, today train time table | Patrika News

सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों पर कोहरे का कहर, सुबह की ट्रेनें आ रहीं शाम को

locationजबलपुरPublished: Dec 23, 2019 12:05:27 pm

Submitted by:

Lalit kostha

सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों पर कोहरे का कहर, सुबह की ट्रेनें आ रहीं शाम को
 

11 thousand cases of irregular travel in trains, fine of 26 lakhs recovered after registering 11000 cases ...

ट्रेनों में दी दबिश, अनियमित यात्रा के 11 हजार मामले दर्ज कर वसूले साढ़े 26 लाख का जुर्माना …

जबलपुर। हजरत निजामुद्दीन से चलकर जबलपुर आने वालीं तीनों ट्रेनें रविवार को निर्धारित समय से दो से नौ घंटे देरी से पहुंचीं। इन टे्रनों के दिल्ली रेलवे स्टेशन से देरी से रवाना होने के कारण जबलपुर तक की यात्रा करने वाले यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। जानकारी के अनुसार दिल्ली में पड़ रहे कोहरे के कारण ट्रेनें लेट हो रही हैं, वहीं शनिवार को रद्द रहने के बाद रविवार को महाकोशल एक्सप्रेस दिल्ली के लिए रवाना हुई।

सुबह की श्रीधाम को हो गई दोपहर, शाम को आई महाकोशल
दिल्ली से आने वाली तीनों ट्रेनें लेट, यात्री हलाकान

 

train.jpeg

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 12190 दिल्ली जबलपुर महाकोशल एक्सप्रेस का दिल्ली से रवाना होने का समय शाम चार बजकर पांच मिनट है। यह ट्रेन जबलपुर सुबह 9.35 बजे पहुंचती है, लेकिन शनिवार को यह ट्रेन साढ़े आठ घंटे देरी से रवाना हुई। ट्रेन रविवार शाम सवा छह बजे जबलपुर पहुंची, वहीं गाड़ी संख्या 12191 श्रीधाम एक्सप्रेस का दिल्ली से जबलपुर रवाना होने का समय दोपहर 2.15 बजे है। यह ट्रेन सुबह 7.15 बजे जबलपुर पहुंचती है, लेकिन यह ट्रेन भी शनिवार को आठ घंटे देरी से रवाना हुई, जिसके चलते रविवार को दोपहर तीन बजे जबलपुर पहुंची। गाड़ी संख्या 22182 जबलपुर सुपरफास्ट का दिल्ली से रवाना होने का निर्धारित समय शाम 5.50 बजे है। यह ट्रेन सुबह 8.20 बजे जबलपुर पहुंचती है। यह ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से दो घंटे देरी से सुबह 10.30 बजे जबलपुर पहुंची।

उत्तर भारत की ट्रेनें भी लेट
उड्डार भारत की तरफ से आने वाली ट्रेनें भी लगातार लेट चल रही हैं। जानकारी के अनुसार दो दर्जन से अधिक ट्रेनें दो से दस घंटे तक देरी से चल रही हैं।

 

Train Cancled

अब ट्रैक की निगरानी बढ़ी, ट्रैकमैन-प्राइवेट कर्मी करेंगे पेट्रोलिंग

जबलपुर रेल मंडल के 1800 किमी रेल ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जबलपुर रेल मंडल के इंजीनियरिंग विभाग ने पेट्रोलिंग के लिए रेलवे कर्मियों को तैनात किया है, वहीं उनकी सहायता के लिए ठेका श्रमिकों की भी तैनाती की गई है। ठेका श्रमिक रेलवे के पेट्रोलमैन, ्रैकमैन समेत अन्य के साथ तैनात किए जा रहे हैं। जानकारों की मानें तो रेलवे पेट्रोलमैन की कमी से जूझ रहा है, इसके चलते ऐसा किया जाता है। नव्बर से फरवरी अहमजान कारी के अनुसार नव्बर से फरवरी तक ठंड के चलते ट्रैक क्रेक की घटनाएं बढ़ जाती है। पिछले वर्ष दिस्बर और जनवरी में जोन के कई स्थानों पर ट्रैक क्रेक के मामले सामने आए थे। इसलिए इस वर्ष निगरानी को और कड़ा किया गया है।

ये है स्थिति
1800 किमी ट्रैक की होगी निगरानी
450 ठेका श्रमिक तीन माह तक करेंगे काम
300 रुपए प्रतिदिन होगा भुगतान
11 बजे रात से सुबह 6 बजे तक होगी पेट्रोलिंग

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो