script वीडियो : भाजपा - कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक आमने सामने, हवाई फायरिंग-पथराव | Supporters of BJP and Congress candidates aerial firing and stone pelt | Patrika News

वीडियो : भाजपा - कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक आमने सामने, हवाई फायरिंग-पथराव

locationजबलपुरPublished: Nov 18, 2023 01:09:19 pm

Submitted by:

Lalit kostha

वीडियो : भाजपा - कांग्रेस प्रत्याशी समर्थक आमने सामने, हवाई फायरिंग-पथराव

 

BJP and Congress candidates
BJP and Congress candidates

जबलपुर. शहर की पूर्व विधानसभा स्थित कृष्णा कॉलोनी के सामने मतदान खत्म होने के 20 मिनट पहले भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर के समर्थक कांग्रेस प्रत्याशी लखन घनघोरिया के समर्थकों के सामने आ गए। दोनों पक्षों में बहस होने लगी। बाद में दोनों ओर से फायरिंग और पथराव शुरू हो गया। कई हवाई फायर किए गए। भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर और उनके समर्थक वहां से भागे। उन पर सुअरमार बम फेंके गए। सोनकर, उनके चार समर्थक समेत एक एएसआई छर्रे लगने के कारण घायल हो गए। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायर किए। देर रात तक भारी पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

समर्थकों के साथ जा रहे थे- कांग्रेस का चुनाव कार्यालय पूर्व पार्षद कल्लन गुप्ता के ऑफिस में बनाया गया था। भाजपा प्रत्याशी अंचल सोनकर अपने समर्थक मोहित सोनकर, आकाश सोनकर, अनिल सोनकर और बड़े दाऊ के साथ घमापुर चौक से कांचघर चौक की ओर जा रहे थे। वे कांग्रेस के चुनाव कार्यालय के सामने पहुंचे, तो उनके समर्थकों ने हल्ला करना शुरू कर दिया। वहां तैनात घमापुर थाने के एएसआई गोपाल सिंह व उनकी टीम ने भाजपा प्रत्याशी को वहां से जाने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। तभी किसी ने फायर कर दिया।

बरसी गोलियां और पत्थर- इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। एक के बाद दोनों ओर से लगभग आठ से दस हवाई फायर किए गए। पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस ने भीड़ को काबू करने का प्रयास किया और भाजपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों को हटाया। कांग्रेस प्रत्याशी समर्थकों ने सुअरमार बम फेंके गए। इस दौरान बम अंचल और उनके समर्थकों के पैर के पास गिरकर फटे, जिस कारण अंचल समेत मोहित, आकाश, अनिल और बड़े दाऊ घायल हो गए। पुलिस ने उपद्रव कर रहे लोगों को समझाइश दी, लेकिन जब वे नहीं माने, तो पुलिस ने हवाई फायर किए। इसके बाद भीड़ तितर-बितर हो गई। हालांकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है।

कलेक्टर एसपी पहुंचे

जानकारी लगते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। कलेक्टर सौरभ सुमन और एसपी आदित्य प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। वायरलेस सेट पर कॉल कर पुलिस बल बुलाया गया था, लेकिन घमापुर चौक पर तैनात बल मौके पर नहीं पहुंचा। एसपी ने वहां तैनात अधिकारियों और जवानों को वायरलेस सेट पर ही निलम्बित करने के आदेश दे दिए।

एएसआई हुए जख्मी

इधर फायरिंग की वारदात में कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यालय के पास लगे फिक्स प्वाइंट में तैनात एएसआई गोपाल सिंह के कान में गोली का छर्रा लग गया। एएसआई सिंह घमापुर थाने में पदस्थ है। उनकी एमएलसी कराई गई है।

थाने में लगा नेताओं का जमावड़ा

इधर विवाद की जानकारी लगते ही भाजपा नगर अध्यक्ष प्रभात साहू और आशीष दुबे समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्याकर्ता और पदाधिकारी थाने पहुंच गए। जहां फायरिंग करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।



घटना की जानकारी लगते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। जिसे भी चोटें आई हैं, उनकी एमएलसी कराई जा रही है। घटना से जुड़े सभी पहलूओं और सामने आए वीडियो की जांच की जा रही है। जांच उपरांत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
- आदित्य प्रताप सिंह, एसपी

ट्रेंडिंग वीडियो