scriptHusband Appreciation Day; पत्नी के सिर्फ इतना कहने पर खुश हो जाते है पति, रिश्ता होता है मजबूत | surprises for husband and gifts for wife | Patrika News

Husband Appreciation Day; पत्नी के सिर्फ इतना कहने पर खुश हो जाते है पति, रिश्ता होता है मजबूत

locationजबलपुरPublished: Apr 21, 2018 08:20:21 am

Submitted by:

deepankar roy

थैंक्यू डियर…. अब दोस्त बन गए हो तुम

raees pati pane ka upay

raees pati pane ka upay

जबलपुर। हसबैंड और वाइफ का रिश्ता एेसा होता है, जो हर परिस्थितियों में खूबसूरत बंधन की डोर से बंधा रहता है। आमतौर पर पति पत्नियों की यह तारीफ करते नहीं थकते कि उनकी पत्नी उन्हें खूब समझती है। इस बीच पति भी एेसे होते हैं जो कि हर परिस्थितियों में पत्नी के सपोर्ट में खड़े रहते हैं। इसके चलते २१ अप्रैल एक एेसा दिन खासतौर पर उन हसबैंड के लिए बनाया गया है जो हर कदम पर पत्नी को सपोर्ट करने के लिए तैयार रहते हैं। एेसे में पत्नियों की भी जिम्मेदारी बन जाती है कि हसबैंड को उन सभी बातों के लिए एप्रिशिएट करे।

बिना बोले समझ जाते हैं मन की बात
शादी के 38 सालों बाद ही शहर की कल्पना जैन और हसबैंड सीके जैन का प्यार बेपनाह है। कल्पना कहती हैं कि उनके हसबैंड हमेशा एप्रिशिएशन वाला काम ही करते हैं। फिर चाहे वह बाहर के कामों को फटाफट निपटाना हो या फिर घर के कामों में मदद करनी हो। इन सबके बीच एक खास बात यह है कि जब कभी मन हताश होता है कि पति सीके जैन बिना कहे ही कल्पना के मन की बातों को समझ जाते हैं और परेशानी की वजह जानकर उसे हल करने में मदद भी करते हैं। हर काम के लिए कल्पना पति को एप्रिशिएट करती हैं।

इसलिए मनाते हैं
हसबैंड के लिए इस दिन की शुरुआत साल 2016 में की गई थी। इसके बाद से प्रतिवर्ष अप्रैल के तीसरे शनिवार को इस दिवस को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य हसबैंड को अलग-अलग तरीकों से अंडरस्टेडिंग के लिए धन्यवाद कहना है। एेसे में इस दिन हसबैंड को एप्रिशिएट करके उन्हें जीवन में खास होने का अहसास दिलाया जाता है।

जॉब करने के लिए किया सपोर्ट
शादी के दस सालों के इस रिश्ते के बीच प्रज्ञा राय ने पति सपन राय को एक अच्छे जीवनसाथी के साथ-साथ अच्छे दोस्त के रूप में भी पाया है। वे कहती हैं कि शादी के बाद जॉब करने का काफी मन था, लेकिन पारिवारिक अड़चनों के कारण यह करना संभव नहीं हो पा रहा था। उस वक्त पति सपन का पूरी तरह से सपोर्ट रहा कि नहीं तुम अपने सपनों को कुर्बान नहीं करोगी और जॉब के लिए जाओगी। सभी को मनाते हुए सपन से प्रज्ञा के इस सपने को पूरा किया था। उस बात के लिए प्रज्ञा पति को हमेशा एप्रिशिएट करती हैं।

आप भी एेसे करें एप्रिशिएट
पति के सुबह उठते ही उन्हें एक नोट लिखकर दे सकते हैं।
पति को एक अच्छा का कोटोशन कार्ड गिफ्ट करके।
मनपसंद चीजों को गिफ्ट देकर
खुद से लिखी हुई कुछ लाइनों को सुनाकर
जिन्दगी भर उन्हें समझने के लिए थैंक्स बोलकर।
उनके लिए स्पेशल लंच या डिनर बनाकर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो