scriptहेल्थ क्लब में लेडी बिल्डर ने कुछ इस तरह दिखाई अपनी बॉडी… हैरान कर देगा वीडियो | surprising performance of beautiful lady body builder | Patrika News

हेल्थ क्लब में लेडी बिल्डर ने कुछ इस तरह दिखाई अपनी बॉडी… हैरान कर देगा वीडियो

locationजबलपुरPublished: Jan 20, 2019 05:33:29 pm

Submitted by:

Premshankar Tiwari

पेशे से नर्स हैं लेडी बॉडी बिल्डर

surprising performance of beautiful lady body builder

हेल्थ क्लब में लेडी बिल्डर ने कुछ इस तरह दिखाई अपनी बॉडी

जबलपुर। वूमेंस बिकनी फिटनेस डिविजन प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल करने वाली नगर की राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी जेनिथ इंदिरा पॉल का रविवार को एक निजी हेल्थ क्लब में सम्मान किया गया। इस अवसर पर जेनिथ इंदिरा पॉल ने शरीर सौष्ठव के विभिन्न आयामों को प्रदर्शन किया। लोगों ने तालियों के साथ उनकी प्रतिभा और कलाबाजी का स्वागत किया।

दो वर्ष में पाया मुकाम
उल्लेखनीय है कि नगर की राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी जेनिथ ने हाल ही में वूमेंस बिकनी फिटनेस डिविजन प्रतियोगिता में पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने महज 2 वर्ष की मेहनत में यह मुकाम हासिल किया है। जेनिथ ने कहा कि मैंने प्रशिक्षक मिस्टर इंडिया दीपांकर सरकार के मार्गदर्शन में फिटनेस के लिए जिम जॉइन किया था। धीरे-धीरे इस क्षेत्र में मेरा रुझान बढ़ा। मेरी मेहनत को देखते हुए दीपांकर सरकार ने सलाह दी कि मैं बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का हिस्सा बनूं और उनकी सलाह को मानते हुए पहली बार बॉडी पावर स्पर्धा में भाग लिया और ऑडिशन राउंड में दूसरा स्थान मिला।

नर्सिंग की छात्रा हैं जेनिथ
जेनिथ के अनुसार उनके सामने मुश्किल यह थी कि इस क्षेत्र के लिए उन्हें परिवार से सपोर्ट नहीं मिला पा रहा था। हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी। नर्सिंग की छात्रा होने के कारण पढ़ाई और अभ्यास को मैनेज करना बड़ा मुश्किल था। उन्होंने किसी तरह इसे मैनेज किया और इसका प्रतिफल मुंबई में राष्ट्रीय बॉडी पावर फिट ट्रैक्टर कंपटीशन के अंतर्गत हुई वूमेंस बिकनी फिटनेस डिविजन में प्रथम स्थान के रूप में मिला। प्रतियोगिता में जैनिथ ने 30000 का नगद पुरस्कार और मेडल जीते हैं।

पहली महिला शरीर साधक
जानकारों का कहना है कि जैनिथ शहर की पहली महिला शरीर साधक हैं, जो बॉडीबिल्डिंग और टूर्नामेंट में हिस्सेदारी कर रही थीं। रविवार को दमोह नाका स्थित उनके प्रशिक्षण स्थल एक निजी हेल्थ क्लब में उनका सम्मान किया गया। इसमें महापौर डॉ स्वाति गोडबोले के अलावा पार्षद भी मौजूद रहे। हेल्थ के संचालक राजेश कुंभारे ने बताया कि यह काफी साहसिक खेल है खासतौर पर लड़कियों के लिए लेकिन जेनिथ ने तमाम चीजों को दरकिनार करते हुए अपने लक्ष्य पर ध्यान दिया और उन्हें सफलता भी हासिल हुई। अपने लक्ष्य को पाने के लिए विचलित होने वाली बच्चियों के लिए जैनिथ का साहस और दृढ़संकल्प एक उदाहरण हो सकता है। बताया गया है कि जैनिथ के पिता शहर के प्रसिद्ध चिकित्सकों में से एक हैं।