दौड़ते हुए आई युवती और नर्मदा में लगा दी छलांग, देखें लाइव वीडियो

धुआंधार में हुई घटना

By: deepak deewan

Published: 24 May 2018, 08:35 AM IST

जबलपुर. धुआंधार जलप्रपात जितना पर्यटकों में प्रसिद्ध है उतना ही आत्महत्या करनेवालों के लिए यह पसंदीदा होता जा रहा है। वस्तुत: यह सुसाइड प्वाइंट बन चुका है। यहां न जाने कितने लोग आत्महत्या के इरादे से नर्मदा में कूदते हैं, कई लोग अपने इरादे में सफल हो गए तो कई लोगों को बचाया भी जा चुका है। यहां पुलिसकर्मी तैनात ही इसलिए किए गए हैं कि ऐसी किसी भी घटना को रोका जा सके। आत्महत्या के इरादे से यहां आए लोगों को पुलिसकर्मी भांप भी लेते हैं और प्राय: ऐसे लोगों को ये पुलिसकर्मी ऐन-केन-प्रकारेण बचा लेने में भी सफल हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना बुधवार को घटी जब एक युवती नर्मदा में कूदकर अपने जान देने के लिए धुआंधार आ पहुंची।


युवती ने लगाई छलांग
परिवारवालों से अनबन के बाद एक युवती आत्महत्या के इरादे से बुधवार शाम भेड़ाघाट पहुंची। धुआंधार व्यू प्वाइंट पहुंचते ही युवती ने नदी में छलांग लगा दी। गहरी नदी में युवती को कूदते देखकर गोताखोर उसे बचाने के लिए कूद पड़े। करीब आधे घंटे के रेस्क्यू के बाद युवती को बचा लिया गया। उसे बमुश्किल समझाया गया और फिर परिवारवालों को सौंप दिया गया। बताया जा रहा है कि युवती का परिजनों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। नाराज होकर वह आत्महत्या के इरादे से घर से निकल पड़ी। उसके परिजनों ने तुरंत भेड़ाघाट पुलिस को इस बात से अवगत कराया कि घर से नाराज होकर युवती नर्मदा में कूदकर जान देने के इरादे से वहां पहुंच रही है। इस सूचना के बाद पुलिसकर्मी सक्रिय थे लेकिन फिर भी युवती नर्मदा मेंं छलांग लगाने में कामयाब रही हालांकि उसे बचा लिया गया।


गोताखोरों ने बचाया

पुलिस के अनुसार रामपुर दुर्गा नगर निवासी 22 वर्षीय युवती अपने दोपहिया वाहन से भेड़ाघाट पहुंची। इसी बीच उसके परिजनों ने पुलिस को सूचित किया कि उनकी बेटी घर से नाराज होकर निकली और आत्महत्या कर सकती है। सूचना मिलते ही भेड़ाघाट पुलिस हरकत में आ गई। पुलिसकर्मियों ने बताए गए हुलिए के अनुसार युवती को पहचान लिया, लेकिन जब तक उसे पकड़ पाते उसने व्यू प्वाइंट के पास से छलांग लगा दी। वाटरफॉल में नीचे जा गिरी।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned