scriptस्वान इंटरनेट सेवा ठप, कर्मचारियों के देयक, एरियर्स रुके | Swan internet service stalled, employees arrears halted | Patrika News

स्वान इंटरनेट सेवा ठप, कर्मचारियों के देयक, एरियर्स रुके

locationजबलपुरPublished: Aug 12, 2019 01:40:17 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

सिहोरा तहसील कार्यालयों के काम अटके

Code of Conduct for Social Media

Code of Conduct for Social Media

जबलपुर. सिहोरा. सिहोरा तहसील कार्यालय में स्थित स्टेट वाइज एरिया नेटवर्क ‘स्वान’ बंद होने से शासकीय कार्यालयों के काम रुक गए हैं। कर्मचारियों का इस माह का वेतन भी समय पर होने में संदेह है, जिससे कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हैं। बता दें कि आईएफएमएस सिस्टम के माध्यम से समस्त शासकीय कर्मचारियों के वेतन देयक व अन्य देयक का कार्य संचालन किया जाता है।

कर्मचारियों ने बताया कि राज्य शासन ने लगभग सभी सरकारी विभागों को इंटरनेट संबंधी सेवाओं के लिए स्वान नेटवर्क से जोड़ दिया है। करीब दस दिनों से नेटवर्क कनेक्टिविटी नहीं मिलने से स्वान बंद हो चुका है। इसके कारण अधिकारी से लेकर कर्मचारी भी परेशान हैं। इधर-उधर से या डोंगल लगाकर इंटरनेट की व्यवस्था की जा रही है। इस संबंध में उच्च अधिकारियों को भी अवगत कराया गया है।

एरियर्स का भुगतान 15 दिनों से लंबित
कर्मचारियों ने बताया है कि स्वान केंद्र की खराबी के कारण सातवें वेतनमान के एरियर्स की द्वितीय किश्त, 30 वर्ष की क्रमोन्नति के एरियर्स की किश्त और अध्यापक संवर्ग के छठवें वेतनमान की एरियर्स की राशि का भुगतान विगत 15 दिनों से लंबित चल रहा है।

ये है स्वान
स्वान का मतलब है ‘स्टेट वाइज एरिया नेटवर्क’ यह सुविधा शासन द्वारा दी गई है, जो विभाग स्वान नेटवर्क से जोड़े गए हैं, उनमें इंटरनेट स्पीड या नेटवर्क की समस्या से निजात दिलाने के लिए सुविधा दी गई है। इसका कोई भुगतान विभागों को नहीं करना पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो