#swiggy से खाना डिलेवरी बंद, कर्मचारियों ने ऑफिस में किया जमकर हंगामा - देखें लाइव वीडियो

स्विगी कर्मचारियों ने किया काम बंद

जबलपुर। ऑनलाइन फूड डिलेवर करने वाली कंपनी स्विगी से आज ऑर्डर करने वालों को खाना नहीं मिल पा रहा है। हजारों ऑर्डर पेंडिंग पड़े हैं या फिर उन्हें कस्टमर द्वारा कैंसिल किया जा रहा है। मामला दरअसल ये है कि यहां के डिलेवरी करने वाले कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी है। जिसके चलते ऐसी स्थिति बनी है। जबलपुर में करीब एक हजार से अधिक फूड ऑर्डर रोजाना स्विगी से किए जाते हैं। जिन्हें पहुंचाने वाले लडक़ों को कंपनी द्वारा कमीशन दिया जाता है। इसी कमीशन में कमी के कारण कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है।

कर्मचारियों ने सबसे पहले मदन महल स्थित कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। जिससे यहां लंबा जाम लग गया। जाम के चलते सैकड़ों वाहन चालक फंस गए। विरोध प्रदर्शन कर रहे स्विगी कर्मचारियों ने कंपनी व अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद प्रबंधन ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया लेकिन बात नहीं बन सकी।

कर्मचारियों का कहना था कि जब स्विगी में ज्वाइन किया जा रहा था तो एक डिलेवरी पर कम से कम 40 से 50 रुपए तक दिए जाते थे, जो अब 13 से 20 रुपए कर दिए गए हैं। ऐसे में कर्मचारियों के गाड़ी का पेट्रोल का पैसा तक नहीं निकल पा रहा है। कमाई की बात तो बहुत दूर की है। पहले पांच किमी की बात कही जाती थी, लेकिन अब दस किमी दूरी पर डिलेवरी देने पर भी कम पैसा दिया जा रहा है। इसी के चलते कर्मचारियों ने सोमवार को काम बंद कर दिया है।

इस मामले में जब जबलपुर स्थित कार्यालय के अधिकारियों से चर्चा की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि कंपनी के वरिष्ठों द्वारा ही बताया जा सकता है। कर्मचारियों की हड़ताल से हजारों ऑर्डर कैंसिल हो रहे हैं।

Show More
Lalit kostha
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned