PM Awas Yojana:फर्जी पट्टा तैयार कर पीएम आवास योजना का लिया लाभ

पहली किस्त में एक लाख रुपए जारी होने के बाद हुआ खुलासा

By: santosh singh

Published: 07 Mar 2020, 11:26 AM IST

जबलपुर. पीएम आवास योजना का लाभ पाने के लिए पिता-पुत्र ने नगर पालिका परिषद पनागर में पदस्थ लिपिक और समयपाल से मिलकर फर्जी पट्टे के आधार पर आवेदन कर दिया। पिता-पुत्र को योजना के अंतर्गत एक लाख रुपए की पहली किस्त भी जारी हो गई। तब ये फर्जीवाड़ा सामने आया। शुक्रवार को मुख्य नगर पालिक अधिकारी ने पनागर थाने में चारों के खिलाफ धोखाधड़ी व फर्जीवाड़े का प्रकरण दर्ज कराया।
फर्जी पट्टा के आधार पर लिया पीएम आवास का लोन
पुलिस के अनुसार नगर पालिका परिषद के मुख्य नगर पालिक अधिकारी संजय सोनी ने बताया कि जयप्रकाश नगर निवासी अच्छेलाल नामदेव और उसके पिता रामदीन नामदेव का डीपीआर 729 में है। दोनों हितग्राही के पास टैक्स रसीद के अलावा भूमि स्वामित्व सम्बंधी दस्तावेज में कुछ नहीं था। इस कारण नवम्बर 2019 तक दोनों को योजना का लाभ नहीं दिया गया। इसके बाद दोनों ने समयपाल राहुल व्यास की मदद से फर्जी पट्टा तैयार कर 25 नवम्बर 2019 को योजना के अंतर्गत पहली किस्त के तौर पर एक लाख रुपए का लाभ ले लिया।
चार के खिलाफ धोखाधड़ी व फर्जीवाड़े का मामला दर्ज
ये फर्जीवाड़ा सामने आया, तो नगर परिषद में पदस्थ समयपाल राहुल व्यास और पिता-पुत्र ने बचने के लिए लिपिक नीतू पाल से मिलकर फर्जी पट्टे की छायाप्रति आवेदन से निकाल कर नष्ट कर दी। दोनों कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के बाद शुक्रवार को शिकायत दी गई। पुलिस ने चारों के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 201 भादंवि का प्रकरण दर्ज करड्ड लिया।

santosh singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned