प्रदेश के इस शहर में सख्त हुई बकाया कर की वसूली, मचा हड़कंप

कई प्रतिष्ठानों में लगाया ताला, नलों के कनेक्शन भी काटे

जबलपुर। बकाया टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम के अधिकारी गुरुवार को भी वार्डों में टीमों के साथ पहुंचे। टैक्स देने में आनाकानी करने पर अमले ने कई घरों के नल कनेक्शन काट दिए। कई प्रतिष्ठानों पर ताले भी लगाए गए। अमले ने सम्भाग क्रमांक-14 के महाराजा अग्रसेन वार्ड में पांच बकायादारों के नल कनेक्शन काटे। इस दौरान 75 हजार रुपए बकाया सम्पत्ति कर भी वसूला गया।

यहां कार्रवाई करने पहुंची टीम
अधिकारियों ने बताया कि अधिकारियों की एक टीम सुबह 11 बजे महाराजा अग्रसेन वार्ड पहुंची। रामप्रसाद शुक्ला ने 4-5 साल से जल शुल्क जमा नहीं किया था। अधिकारियों ने उनसे 23 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा। उन्होंने न टैक्स जमा किया न कोई संतोषजनक जवाब दिया। इस पर टीम ने उनके घर का नल कनेक्शन काट दिया। जल शुल्क न चुकाने वाले 10-12 लोगों के नल कनेक्शन काटे गए। कार्यवाही के समय सम्भागीय अधिकारी विपिन गुप्ता, राजस्व निरीक्षक महेंद्र श्रीवास्तव, कर संग्रहिता मन्नु पटेल, मुन्ना सोनी, हरिशंकर तिवारी, कुलदीप त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

चस्पा किया नोटिस
सम्भाग क्रमांक 2 के विवेकानंद वार्ड बड़ी उखरी निवासी अजय मिश्रा ने चार साल से सम्पत्ति कर जमा नहीं किया था। उनकी दुकान की शटर गिराकर कुर्की का का नोटिस चस्पा कर तालाबंदी की गई। इस दौरान विवाद की स्थिति भी बनी।

बड़े बकायादार चिह्नित
वित्तीय वर्ष 2019-20 में अधिक से अधिक वसूली करने के लिए निगमायुक्त आशीष कुमार के निर्देश पर सम्भाग क्रमांक 5 के 27 बड़े बकायादारों को भी चिह्नित किया गया है। बार- बार नोटिस जारी करने के बाद भी टैक्स जमा नहीं हुआ। इसे देखते हुए उन्हें तीन दिन का समय दिया गया है। इसके बाद इन बकायादारों की सम्पत्ति कुर्क होगी।

reetesh pyasi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned