script

video: एम पी सरकार ले रही शिक्षकों की परीक्षा, जानिए क्यों

locationजबलपुरPublished: Feb 07, 2019 01:43:55 pm

Submitted by:

Lalit kostha

video: एम पी सरकार ले रही शिक्षकों की परीक्षा, जानिए क्यों

मप्र सरकार द्वारा शिक्षक परीक्षा

मप्र सरकार द्वारा शिक्षक परीक्षा

जबलपुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा वर्ग 1 को लेकर आज परीक्षा केंद्रों में अभ्यर्थियों की लंबी लाइन लगी रही। दरअसल यही लाइन प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा की जा रही जांच एवं कड़े वेरीफिकेशन के चलते लगेगी अभ्यार्थियों को रिपोर्टिंग के लिए सुबह 12:30 बजे से आमद देनी पड़ी प्रीमियर इंस्टीट्यूट आप टेक्नोलॉजी कुंडम रोड पिपरिया सेंटर में कुछ इसी तरह का नजारा देखा गया। परीक्षा केंद्र में करीब 1300 अभ्यार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे थे। इन अभ्यर्थियों में कोई सतना रीवा छिंदवाड़ा तो कोई यूपी बिहार से भी आया था।

news facts- 1घण्टे तक वेरिफिकेशन,प्रीमीयर कॉलेज पिपरिया सेंटर में लगी लम्बी लाइन,
शिक्षक पात्रता परीक्षा मामला,

सरवर में आई दिक्कत :
सूत्रों के अनुसार सुबह की पाली में आयोजित हुई परीक्षा के दौरान सरवर में तकनीकी दिक्कत राई जब परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे तो स्टार्ट का ऑप्शन काम नहीं कर रहा था जिसे लेकर तकनीकी टीम द्वारा सभी अभ्यर्थियों को दूसरी लेन में शिफ्ट किया गया बताया जाता है परीक्षा केंद्र में जैमर लगे होने के इंटरनेट में तकनीकी विकृति आने के कारण ऑनलाइन परीक्षा में थोड़ी दिक्कतें आई सुधार कार्य करने में देरी के चलते बच्चों को दूसरी लैब में शिफ्ट करने की कवायद की गई।

ऑटो वालो ने मनमाफ़िक किराया वसूला:
परीक्षा केंद्र शहर से करीब 18 किलोमीटर दूर होने के चलते आवागमन साधना न होने के कारण बड़ी संख्या में लोग खुद के वाहनों से पहुंचे वही बाहर से आए लोगों को ऑटो चालकों ने सेंट्रल सेंट्रल से जाने के नाम पर ₹50 से लेकर ₹100 तक अभ्यार्थियों से वसूली वसूली की।

ट्रेंडिंग वीडियो