teachers day 2018 : यहां होगा सबसे अलग सेलिब्रेशन, बच्चे कर रहे ये तैयारी

teachers day 2018 : यहां होगा सबसे अलग सेलिब्रेशन, बच्चे कर रहे ये तैयारी

Lalit kostha | Publish: Sep, 04 2018 11:39:49 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

teachers day 2018

जबलपुर। स्कूली बच्चों को अपनी टीचर से अधिक लगाव होता है, क्योंकि घर के बाद अधिकांश समय वह अपने स्कूल में टीचर्स के साथ बिताते हैं। इस कारण टीचर्स-डे को लेकर स्कूली बच्चों के बीच जबरदस्त उत्साह है। टीचर्स डे पर टीचर्स को तोहफा देने की तैयारी में जुटे हुए हैं। कुछ लोग तोहफे बाहर से खरीद कर देने वाले हैं तो वहीं कुछ बच्चे हैंडमेड गिफ्ट के साथ टीचर्स डे विश करेंगे। हाथों से ग्रीटिंग कार्ड और गिफ्ट बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। बच्चे घरों में कुछ क्रिएटिव बना रहे हैं।

news fact- बच्चे जुटे ड्रॉइंग-पेंटिंग में, क्रिएटिव आर्ट बना रहे स्टूडेंट्स
अपने टीचर्स को भेंट करेंगे हैंडमेड कार्ड और गिफ्ट

बनाए जा रहे ग्रीटिंग काड्र्स
आर्ट एंड क्राफ्ट क्लास में बच्चों को ड्रॉइंग और पेंटिंग का हुनर भी सिखाया जाता है। ऐसे में बच्चे इस कला का उपयोग करते हुए अपनी टीचर्स के लिए खुद ही ग्रीटिंग कार्ड तैयार कर रहे हैं। कलर पेपर, वॉटर कलर, ग्लिटर पेन की सहायता से बच्चे अट्रैक्टिव कटिंग ग्रीटिंग कार्ड भी बना रहे हैं। प्रियंका अग्रवाल ने बताया कि उनकी बेटी प्रिंसी भी अपनी फेवरिट टीचर के लिए घर पर ही कार्ड बना रही है।

घर पर तैयार हो रहे गिफ्ट्स
बच्चे घरों में ही गिफ्ट्स तैयार कर रहे हैं। इनमें फोटो फ्रेम, पॉट, ग्लास पेंटिंग, फैशन एक्सेसरीज, की-रिंग, ज्वेलरी बॉक्स जैसी चीजें शामिल है। सेजल वलेचा ने बताया कि उनकी बेटी आरना अपनी टीचर के लिए घर पर ही गिफ्ट तैयार कर रही हैं। यह गिफ्ट उसने अपनी फेवरिट टीचर के लिए बनाया है।

मार्केट में भी आए खूबसूरत तोहफे
अपने फेवरिट टीचर को कुछ और देना चाहते हैं तो मार्केट में कई तरह के गिफ्ट आए हुए हैं। आमतौर पर टीचर्स बच्चों को सर्टिफिकेट देते हैं, लेकिन इस बार आप भी कुछ तोहफों के माध्यम से टीचर्स को सर्टिफिकेट दे सकते हैं। यह सर्टिफिकेट है, जिसमें आप अपनी टीचर्स को कितना पसंद करते हैं, यह उसका प्रमाणपत्र होगा।

Ad Block is Banned