सर ठंड लग रही स्कार्प पहनकर जाने दो

सर ठंड लग रही स्कार्प पहनकर जाने दो

Mayank Kumar Sahu | Publish: Feb, 11 2019 12:34:35 PM (IST) | Updated: Feb, 11 2019 12:34:36 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

शिक्षक पात्रता परीक्षा का मामला, सख्त वेरिफिकेशन से होकर गुजरना पड़ा छात्रों को, परीक्षा केंद्रों में दिखे नजारे

 

जबलपुर। शिक्षक भर्ती वर्ग एक पात्रता परीक्षा के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से परीक्षा केंद्रों में छात्राओं के स्कार्प से लेकर घडि़यां भी उतरवा ली गई। छात्राओं ने कहा कि ठंड लगने एवं तबियत खराब होने के चलते वे स्कार्प पहनी है। सुरक्षा व्यवस्था में लगे अधिकारियों ने कहा कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के नियमों के तहत इसे उतारना पड़ेगा। एक अन्य छात्रा ने कहा कि घड़ी न उतरवाई जाए ताकि परीक्षा में प्रश्नों को हल करने में लगने वाले समय की जानकारी मिल सके। शिक्षकों ने कहा कि इसके लिए परीक्षा हाल में बड़ी घड़ी लगाकर रखी है। इसको देखो लेकिन अपनी घड़ी उतारकर रखो। कुछ एेसी ही नजारे परीक्षा केंद्र तक्षशिला कॉलेज, एसजीबीएम, गुरु तेगबहादुर सिंह खालसा कॉलेजों में देखी गई।

वेरिफकेशन में फिंगर प्रिंट नहीं हुए मैच

वेरिफिकेशन के दौरान कुछ परीक्षार्थियों के फिंगर प्रिंट आधार कार्ड से मैच नहीं हो रहे थे। जबकि परीक्षार्थी अपने साथ ओरिजनल आधारकार्ड के साथ ही पेन कार्ड भी लेकर आए थे। एकऔर जहां छात्र परेशान थे तो वहीं दूसरी और वेरिफिकेशन में लगा स्टाफ भी। तकनीकी समस्या आने के चलते यह स्थिति निर्मित हो रही थी। कॉलेज प्रबंधन द्वारा एक्सपर्ट को बुलाकर आइरिश मैच कराया गया तब वेरिफिकthe head is looking cold wear a scarfशेन पूरा हुआ।

पाठयक्रम के बाहर से प्रश्न, परीक्षार्थी परेशान

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा रविवार फिजिक्स विषय के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा में प्रश्नों को देखकर अधिकांश परीक्षार्थियों के होश उड़ गए। परीक्षार्थी रजनी गुप्ता, पिंकी शाह, अनीता ने बताया कि पीइबी द्वारा पूछे गए प्रश्न 10वीं 12वीं के पाठयक्रम से हटकर आए। जिसके चलते प्रश्नों को हल नहीं कर सके और आवश्यक क्वालीफाई माक्र्स प्राप्त नहीं कर सके। गौरतलब है जीवविज्ञान विषय में भी इस तरह की शिकायतें परीक्षार्थियों द्वारा की गई थी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned