scriptटेक्निक ने खोला बेवफ़ा पत्नी का राज, फिर इसी के जरिए हुआ कुछ ऐसा, दिल दहला देने वाला है मामला…देखें वीडियो | Technik opens wife's secret | Patrika News

टेक्निक ने खोला बेवफ़ा पत्नी का राज, फिर इसी के जरिए हुआ कुछ ऐसा, दिल दहला देने वाला है मामला…देखें वीडियो

locationजबलपुरPublished: May 12, 2019 12:18:01 pm

Submitted by:

virendra rajak

वह ड्यूटी चला जाता, तो उसके घर पत्नी का प्रेमी पहुंच जाता। जब तक वह रेल अफसर ड्यूटी पर रहता, तब तक पत्नी संग प्रेमी। लंबे समय से पत्नी की बेवफाई का यह खेल चल रहा था। पत्नी समझी कि यह राज कभी नहीं खुल पाएगा, लेकिन एक दिन रेल अफसर पति के हाथ पत्नी का मोबाइल फोने लग गया। मोबाइल फोन में पत्नी की उसके प्रेमी के साथ ऐसी तस्वीरें थीं, जिनकी कल्पना तक रेल अफसर नहीं कर सकता था। वह गैलरी में घुसा, तो कई ऐसे वीडियो भी मिले, जो आपत्तिजनक थे। पत्नी को समझाया, लेकिन जब वह नहीं मानी, तो रेल अफसर ने उससे बदला लेने का प्लान बना लिया और फिर पत्नी के साथ ऐसा किया, जो दिल दहला देने वाला था

woman rape

Technik opens wife’s secret

जबलपुर. ट्रेन में कल्याण निवासी रूमा यादव पर एसिड फेंकने मामला संगीन होने के साथ बड़ा पेचीदा था। वारदात के तत्काल बाद जीआरपी कटनी ने परम्परागत जांच शुरू की। लेकिन, रेल एसपी सुनील जैन के कटनी पहुंचते ही जांच की दिशा बदल गई। साइंटिफिक तरीके से जांच शुरू की गई। जीआरपी ने सबसे पहले कटनी साउथ रेलवे स्टेशन के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। यहां से आरोपी पति नीलकंठ यादव का सुराग लगा, जो काफी नहीं था। टीम ने आरोपी नीलकंठ को पकडऩे की बात कही, लेकिन एसपी ने और सबूत जुटाने पर जोर दिया, ताकि आरोपी बच नहीं सके।
एसपी जैन के साथ साइबर सेल की टीम भी मौजूद थी। टीम ने रूमा के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल निकाली। उसमें रूमा की कल्याण निवासी अमित जाधव से बातचीत की पुष्टि हुई। पांच अप्रैल की रात 1500 सेकंड तक रूमा ने अमित से बात की थी। इसके बाद सुबह ५.४० बजे रूमा के पति नीलकंठ ने भी फोन किया था।
वारदात के 15 घंटे बाद भी जीआरपी के हाथ खाली थे। सात तारीख को सुबह आस-पास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच में एक कैमरे में दो संदिग्ध नजर आए। इसमें एक रूमा के पति की तरह दिख रहा था। चेहरे पर धूप पडऩे से फुटेज क्लियर नहीं हुए।
सीडीआर में बदलती रही लोकेशन
एसपी के साथ मौजूद साइबर सेल की टीम ने नीलकंठ के मोबाइल की कॉल रिकॉर्ड डिटेल्स निकाल्ी। छह तारीख की सुबह उसके मोबाइल की लोकेशन मध्यप्रदेश में मिली, लेकिन वह डीकोड नहीं हो सका। एसपी ने मोबाइल कम्पनी के अधिकारियों से बातचीत कर रोमिंग में मध्य प्रदेश पहुंचे नीलकंठ के मोबाइल लोकेशन की जानकारी मांगी। एसपी के फोन के बाद सीडीआर डीकोड हो गई। नीलकंठ का मोबाइल पहले जबलपुर में एक्टिव हुआ। इसके बाद कटनी में एक्टिव होने के बाद फिर जबलपुर में एक्टिव हुआ, लेकिन यहां दो घंटे बंद रहा। फिर हैदराबाद में एक्टिव हुआ, लेकिन यहां भी कुछ देर चालू रहने के बाद बंद हुआ और फिर कल्याण में एक्टिव हुआ।
हैदराबाद गए थे, इसलिए थी जानकारी
कुछ समय पहले एसपी जैन ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद गए थे। उन्हेंं याद आया कि एयरपोर्ट से रात ८.३० बजे एक फ्लाइट हैदराबाद जाती है। इसी समय नीलकंठ का मोबाइल भी बंद हुआ था। इसके बाद टभ्म एयरपोर्ट पहुंची, जहां नीलकंठ के वीडियो फुटेज मिल गए। इससे स्पष्ट हो गया कि नीलकंठ ने ही वारदात को अंजाम दिया है।
मुम्बई, हैदराबाद से भी लेंगे फुटेज
नीलकंठ को गिरफ्तार करने के बाद जीआरपी मुम्बई और हैदराबाद जाएगी। वहां से एयरपोर्ट के सीसीटीवी कैमरों से नीलकंठ के फुटेज लिए जाएंगे। वहां से एसिड अटैक से खराब हुए रूमा के कपड़े भी लाए जाएंगे।
यह है मामला
सोमवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे अंबिकापुर जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस कटनी साऊथ रेलवे स्टेशन पहुंची। तभी ट्रेन में एक व्यक्ति चढ़ा और कोच डीवन की सीट संख्या ४२ में बैठी रूमा पर एसिड फेंक दिया। घटना में जहां रूमा झुलस गई, वहीं रूमा की मां केशर यादव, पांच वर्षीय बेटा भौमिक,कौशल्या भट्टाचार्य, ममता तिवारी, एसके दुबे और आसमां बेगम भी झुलस गए थे।
श्याम बिहारी से भी हुई पूछताछ
रूमा और उसकी मां ने अंबिकापुर में ही रहने वाले श्यामबिहारी गुप्ता पर संदेह जाहिर किया। टीम वहां पहुंची। उससे पूछताछ की, लेकिन वारदात के वक्त उसकी लोकेशन कहीं और मिली। जिस पर उसे सर्विलांस में रखा गया।
कटनी साऊथ रेलवे स्टेशन पर हुई एसिड अटैक की वारदात का जीआरपी ने खुलासा कर दिया। ट्रेन में बैठी महिला पर एसिड फेंकने वाला उसका ही पति नीलकंठ यादव निकला। आरोपी नीलकंठ रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट है। उसने मुंबई से एसिड खरीदा था और फिर जबलपुर से होते हुए कटनी पहुंचा और वारदात को अंजाम देने के बाद फिर जबलपुर आया और यहां से फ्लाइट लेकर हैदराबाद और हैदराबाद से दूसरी फ्लाइट लेकर कल्याण पहुंचा। यह जानकारी एसपी रेल सुनील जैन ने पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह पत्नी को देखने जबलपुर आया था। इस दौरान जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा भी मौजूद रहे।
एेसे दिया वारदात को अंजाम
रूमा और नीलकंठ कल्याण में ही बच्चों के साथ रहते हैं। २७ अप्रेल को रूमा कल्याण से अंबिकापुर के लिए रवाना हुई। तभी नीलकंठ ने उस पर एसिड अटैक का प्लान बनाया। वह ट्रेन से जबलपुर पहुंचा। यहां से सड़क मार्ग से कटनी। सोमवार को उसने कटनी में पत्नी को फोन लगाया और बातचीत की। जैसे ही उसे पत्नी के ट्रेन में बैठ जाने की जानकारी लगी, वह वहां पहुंचा और एसिड फेंककर सड़क मार्ग से जबलपुर आया और यहां से हैदराबाद की फ्लाइट से हैदराबाद और फिर दूसरी फ्लाइट से कल्याण पहुंचा। वह भी इसलिए ताकि वह ड्यूटी पर जा सके और किसी को संदेह न हो।
मोबाइल लोकेशन से गहराया संदेह
एसपी जैन ने बताया कि वारदात के बाद महिला के मोबाइल की जांच की गई, उसमें एक नंबर मिला, वह नंबर कल्याण में रहने वाले रूमा के पति नीलकंठ यादव का था। उसकी मोबाइल लोकेशन निकलवाई गई, तो वह रोमिंग में मध्य प्रदेश में होने की बात पता चली। लेकिन कुछ ही घंटे बाद वह फोन हैदराबाद में चालू हुआ और फिर बंद होने के बाद कल्याण में। इस पर टीम को उस पर संदेह हुआ।
एयरपोर्ट में मिले फुटेज, ट्रेस हुआ कॉल
रेल पुलिस की टीम को जांच के दौरान डुमना एयरपोर्ट पर नीलकंठ के वीडियो फुटेज मिल गए, जिसमें वह चैकइन करते हुए नजर आया। इस पर पुलिस को यकीन हो गया कि आरोपी नीलकंठ ही है। वह जब पत्नी को देखने जबलपुर आया, तो उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने पूरी की पूरी वारदात कबूल कर ली। एसिड अटैक के कारण नीलकंठ का हाथ भी झुलस गया था। जो पुलिस की जांच में एक अहम बिन्दु साबित हुआ।
मिले आपत्तिजनक फोटो और वीडियो
रूमा के कल्याण निवासी अमित जाधव से अवैध संबध थे। अक्सर नीलकंठ की गैरमौजूदगी में अमित उसके घर जाता था। नीलकंठ ने पत्नी के मोबाइल फोन पर कुछ आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी देखे, जिसमें रूमा और अमित साथ थे। नीलकंठ के मुताबिक उसने कई बार पत्नी को समझाया, लेकिन वह नहीं मानी।
वर्जन
कटनी साउथ रेलवे स्टेशन पर हुई एसिड अटैक की जांच साइंटिफिक तरीके से की गई। इसमें आरोपी को शत-प्रतिशत सजा होगी।
सुनील जैन, एसपी, रेल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो